Fani से मरने वालों की संख्या पहुंची 60 के पार.. CM ने किया ये ऐलान

  • रविवार को राहत आयुक्त ने एक स्थिति ने बताया कि सिर्फ पुरी में ही 39 लोगों की मौत हो चुकी है. तूफान से मौत की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है
  • उन्होंने कहा कि तूफान के दौरान जिनका घर नष्ट हुए हैं उन्हें पक्के घर मुहैया कराए जाएंगे. एक सप्ताह में तूफान से हुए नुकसान का आंकलन करेगी सरकार

Fani तूफान ने बीते महीने पूरे ओडिशा में भारी तबाही मचाई थी. तीन मई को आए तूफान ने भीषण तूफान ने घरों को तहस नहस कर दिया था.

वहीं रविवार को राज्य सरकार ने जानकारी दी की 21 अन्य लोगों की मौत हो गुई है. वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है. 

रविवार को राहत आयुक्त ने एक स्थिति ने बताया कि सिर्फ पुरी में ही 39 लोगों की मौत हो चुकी है. तूफान से मौत की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

सीएम ने की नई घोषणा

वहीं सीएम नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने तूफान पीडितों के लिए सहायता के लिए नई घोषणा की है. उन्होंने कहा कि तूफान के दौरान जिनका घर नष्ट हुए हैं उन्हें पक्के घर मुहैया कराए जाएंगे. एक सप्ताह में तूफान से हुए नुकसान का आंकलन करेगी सरकार.

ABVP चलाएगी अभियान

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ओडिसा में चक्रवाती तूफान फानी से प्रभावित छात्रों की मदद के लिए 17 मई तक अभियान चलाएगा.

(ABVP) ने देश भर में लोगों के बीच ओडिसा के छात्रों की मदद के लिए अभियान शुरू किया है. हाल ही में फानी के कारण ओडिसा में 5000 शैक्षिक संस्थान बरबाद हो गए, जिसकी वजह से वहां के छात्रों की शिक्षा व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई है.

इसके मद्देनजर (ABVP) ने पुरी एवं भुवनेश्वर जैसे जिलों के लिए देश भर के छात्रों को जोड़ते हुए 17 मई तक राहत कार्य के लिए अभियान चलने का निर्णय किया है.

एबीवीपी (ABVP) के राष्ट्रीय महामंत्री आशीष चौहान ने कहा है कि ओडिशा के पुरी और भुवनेश्वर क्षेत्र बहुत बुरी तरह फानी से प्रभावित हैं. पांच हजार से अधिक शिक्षण संस्थानों को नुक़सान हुआ है.

एबीवीपी (ABVP) सभी छात्रों के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए देश भर के शिक्षकों और छात्रों से आग्रह करती है कि 17 मई तक चलने वाले इस अभियान में अधिक से अधिक लोग जुड़कर अपना योगदान दें.

Trending tags – Cyclone Fani | Cyclone Fani update | Latest Cyclone Fani news | Cyclone Fani Casualities | Aaj ka Samachar

%d bloggers like this: