संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार विजेताओं को CM ने कहा ये…

गुवाहाटी. 

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने मंगलवार को संगीत नाटक अकादमी के प्रतिष्ठित फेलोशिप (अकादमी रत्न) के लिए चुने गए शास्त्रीय नृत्यांगना जतिन गोस्वामी को बधाई दी. 

मुख्यमंत्री ने कलाकारों टंकेश्वर हजारिका बरबयान और हेम चंद्र गोस्वामी को भी बधाई दी. दोनों को संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार 2018 के लिए चुना गया है.

इन दोनों को अंजलि बरबोरा बरठाकुर और मनोज कुमार दास के साथ चुना गया. ठाकुर और दास को पहले ही 2018 के लिए उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार के लिए चुना गया है.

संगीत नाटक अकादमी ने मंगलवार को वर्ष 2018 के लिए अपने पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं की सूची की घोषणा की थी.

मुख्यमंत्री ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि 2018 के शास्त्रीय नृत्य प्रतिपादक जतिन गोस्वामी, अकादमी पुरस्कार के लिए टंकेश्वर हजारिका बरबयान और हेम चंद्र गोस्वामी को प्रसिद्ध नृत्य और मुखौटा बनाने के क्षेत्र में उस्ताद बिस्मिल्ला खान खान युवा पुरस्कार के लिए 2018 का अकादमिक रत्न का सम्मान के लिए चुना गया है.

सत्रिया नृत्य में अंजलि बरबोरा बरठाकुर और लोक और पारंपरिक संगीत में मनोज कुमार दास को पुरस्कार मिलना वास्तव में असम के लोगों के लिए गर्व और खुशी का क्षण हैं. 

असम की सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने के लिए उनका योगदान युवा पीढ़ी को प्रेरित करेगा. मैं सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई देता हूं और कामना करता हूं कि वे आने वाले दिनों में राज्य की सांस्कृतिक को इसी तरह से समृद्ध करते रहें.

हिन्दुस्थान समाचार / अरविंद

Leave a Comment

%d bloggers like this: