मप्र में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे सीएम शिवराज

Shivraj Singh Chouhan
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें इन दिनों जोरों पर है. इस बीच सीएम शिवराज सोमवार सुबह 11 बजे राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे. इस मुलाकात के दौरान यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में परीक्षाओं पर निर्णय लेने के साथ मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी बात हो सकती है.

दरअसल लॉकडाउन के कारण प्रभावित हुई कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं को लेकर सरकार अब जल्द निर्णय ले सकती है. इसी संबंध में चर्चा के लिए सीएम शिवराज अपने अधिकारियों के साथ राज्यपाल लाल जी टंडन से मुलाकात करने पहुंचे. कोरोना वायरस को लेकर सावधानी के साथ परीक्षाओं का आयोजन कैसे किया जाए इस पर भी बात हो सकती है.

संभावना जताई जा रही है कि इस दौरान सीएम शिवराज और राज्यपाल के बीच कैबिनेट विस्तार को लेकर भी चर्चा हो सकती है. हालांकि मुख्यमंत्री पहले ही साफ कर चुके है कि लॉक डाउन 4.0 खत्म होने से पहले ही वे मंत्रिमंडल का विस्तार कर देंगे.

बताया जा रहा है कि 28-29 मई को कैबिनेट विस्तार हो सकता है. अभी शिवराज मंत्रिमंडल में केवल पांच ही मंत्री है. मंत्रिमंडल विस्तार में कैबिनेट और राज्यमंत्री मिलाकर कुल मंत्रियों की संख्या 20 से 22 हो सकती है. सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल विस्तार में सिंधिया गुट के 7 से 8 मंत्री होंगे.

सिंधिया ही निर्णय करेंगे कि कौन-कौन मंत्री बनेगा. विधानसभा उपचुनाव में कौन लड़ेगा और कौन नहीं लड़ेगा, भाजपा ने इसका फैसला भी सिंधिया पर छोड़ा है. मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में चर्चा के लिए मुख्यमंत्री एक-दो दिन में दिल्ली जाएंगे. वहां उनकी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा से मुलाकात होने की संभावना है.

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय