कोरोना फ़िल्म को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने फेसबुक पेज पर किया शेयर

HS (12)
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

गुप्तकाशी, 18 मई (हि.स.). उपासना सेमवाल ऑफिशियल यूट्यूब चैनल द्वारा कोरोना से बचाव पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म “घौर रा सुरक्षित रा” को प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है. कुछ ही घंटों में इसे लाखों लोगों ने देखा और सराहा है.

शनिवार को रुद्रप्रयाग जनपद के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल तथा पुलिस अधीक्षक नवनीत  भुल्लर ने इस शार्ट फ़िल्म का लोकार्पण किया था. इसके बाद अबतक इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म को लाखों लोग देख चुके हैं. रुद्रप्रयाग जनपद के ह्यून गांव निवासी विपिन सेमवाल तथा गढ़वाली कवियत्री उपासना सेमवाल ने संयुक्त रूप से इस फिल्म का निर्माण किया है.

इसमें एक प्रवासी युवक द्वारा प्रशासन तथा जनप्रतिनिधि के निर्देशों का पालन ना करना, उसके तथा उसके संपूर्ण गांव को कितना दुख देता है ,यह दर्शाया गया है. फिल्म के निर्माता विपिन सेमवाल कहा कि इस फिल्म में गढ़वाली भाषा में सरल संवाद ही नहीं, बल्कि एक गांव के प्रधान और ग्रामीण परिवेश को बड़ी सहजता से दर्शाया गया है, जिसमें प्रवासी को समझाने प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग तथा जनप्रतिनिधि आते हैं, लेकिन वह  कठोर भाषा में गाली गलौज कर मारपीट पर उतारू होता है.

उसका खामियाजा अंत में संपूर्ण गांव को भुगतना पड़ता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा अपने फेसबुक पेज पर इस फिल्म को शेयर करना उनके लिए गौरव की बात है.  सेमवाल  ने कहा कि फिल्म में सभी किरदारों ने अपने अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है. साथ ही  उपासना सेमवाल के संवाद और स्क्रिप्ट इस फिल्म पर चार चांद लगा दिए हैं. उन्होंने कहा कि आगामी कुछ दिनों में लॉक डाउन के प्रभाव पर आधारित कुछ अन्य डॉक्यूमेंट्री फिल्म पर कार्य किया जाएगा.
हिन्दुस्थान समाचार/सेमवाल