Bihar: CM नीतीश कुमार ने लिया बाढ़ प्रभावित जिलों का जायजा

2
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

  • दरभंगा के मखनाही स्थित राहत शिविर का किया निरीक्षण
  • लोगों को मास्क पहनने की दी नसीहत

पटना . कोरोना महामारी के बाद बिहार में बाढ़ की आपदा को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्शन मोड में आ गए हैं. उन्होंने बुधवार को राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण किया और फिर दरभंगा पहुंचकर बाढ़ राहत शिविरों का जायजा भी लिया.

मुख्यमंत्री ने दरभंगा के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मखनाही में चलाए जा रहे राहत कैंप और सामुदायिक किचन का भी निरीक्षण किया.

नीतीश कुमार ने आपदा राहत शिविर में रह रहे लोगों से बातचीत की और वहां मुहैया कराई जा रही मदद के बारे में जानकारी ली. उन्होंने रसोईघर और बाढ़ राहत शिविर में मेडिकल सुविधाओं का जायजा भी लिया. इतना ही नहीं है, उन्होंने राहत कैंप में दिए जा रहे भोजन की गुणवत्ता की भी जाँच की. उन्होंने बच्चों के बीच बिस्किट का वितरण किया.

दरभंगा स्थित बाढ़ राहत कैंप के निरीक्षण के दौरान वहां के डीएम ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि सभी पीड़ितों के खाते में जीआर यानी ग्रचुएट्स रिलीफ की राशि डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर कर दी गई है. सभी परिवारों के खाते में 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद चली गई है. मुख्यमंत्री ने जिस राहत कैंप का जायजा लिया, वहां 15 परिवार रह रहे हैं और हर दिन यहां तकरीबन 700 से ज्यादा लोगों को भोजन कराया जा रहा है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने दरभंगा में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का भी निरीक्षण किया.

उन्होंने एयरपोर्ट की चहारदीवारी को और ऊंचा करने का निर्देश दिया है. साथ ही निर्माण कार्य में लगे लोगों को मास्क पहनने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने बुधवार को जिन इलाकों का हवाई निरीक्षण किया उनमें पोहिया, राजघाट ब्रिज, कोलुआ घाट ब्रिज, कंकर घाट ब्रिज, बुनियादपुर, मझरिया, बरियाही घाट ब्रिज, हथौड़ी ब्रिज, हायाघाट, एकमीघाट के तटबंधों शामिल हैं .

हिंदुस्थान समाचार/राजीव रंजन