ओडिशा दौरे पर पीएम मोदी,रायपुर में सीएम बघेल ने किया स्वागत

नई दिल्ली. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायपुर पहुंचे. यहां छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उनका स्वागत किया. यहां से पीएम मोदी ओडिशा के लिए रवाना हो गए.

पीएम का ओडिशा के बलांगीर में आयोजित एक कार्यक्रम है. तय शेड्यूल के अनुसार, सुबह मोदी रायपुर पहुंचे और थोड़ी देर बाद ही ओडि़शा के लिए रवाना हो गए.

मोदी झारसुगुडा में मल्टी मोडल लॉजिस्टिक्स पार्क (एमएमएलपी) और बलांगीर-बिचुपाली के बीच नयी रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे. आधिकारिक कार्यक्रम के बाद मोदी के बलांगीर में सुबह पौने बारह बजे एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं.

हालांकि, पटनायक राज्य सरकार के ‘कृषि ओडिशा’ कार्यक्रम में व्यस्त रहने की वजह से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे.

इससे पहले नई सरकार के गठन के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व सीएम रमन सिंह ने स्वागत किया.

इस परियोजना से अलपुझा और तिरूवनंतपुरम के बीच यात्रा समय में कमी आएगी और कोल्लम शहर में यातायात भीड़भाड़ कम होगा.

तिरूवनंतपुरम में मोदी पद्मनाभस्वामी मंदिर में दर्शन करेंगे और वहां श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए बनने वाले स्थान की पट्टिका का अनावरण करेंगे.

प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-66 पर कोल्‍लम बाईपास को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. बाईपास 13 किलोमीटर लंबा, 2 लेन वाला है. कुल 352 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजमार्ग पर अष्‍टमुडी झील के ऊपर 3 बड़े पुल बनाए गए हैं.

परियोजना से कोल्‍लम शहर के आस-पास यातायात की आवाजाही सुगम होगी. इसके अलावा, महाराष्ट्र विधानपरिषद के पूर्व सभापति शिवाजीराव देशमुख का अंतिम संस्कार मंगलवार को शिराला में किया जाएगा.

%d bloggers like this: