आसमान मेंं बादलों का डेरा, ठंड से मामूली राहत

  • राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में रविवार को लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है। पिछले दिनों के मुकाबले तापमान में मामूली बढ़त उछाल आया है।
  • सीकर के फतेहपुर में शनिवार रात तापमान करीब एक डिग्री बढक़र 4.5 डिग्री पर आ गया। जयपुर के जोबनेर में पारा एक डिग्री की गिरावट के साथ पांच डिग्री पर रहा।

जयपुर, 05 जनवरी (हि.स.)। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में रविवार को लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है। पिछले दिनों के मुकाबले तापमान में मामूली बढ़त उछाल आया है। आसमान में छाए बादलों की वजह से ठंड थोड़ी कम हुई है।

मौसमवाणी के अनुसार हिमालय के तराई क्षेत्र में अगले 24 घंटे में कम उंचाई वाले पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। ऐसे में पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में घना कोहरा छाने और पूर्वोत्तर राजस्थान के कई इलाकों समेत कुछ राज्यों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने के संकेत हैं। ऐसे में प्रदेश के कई इलाकों में दोबारा सर्दी का असर बढ़ेगा।

बीते चौबीस घंटे में प्रदेश में बादलों की आवाजाही रही, वहीं दिन में धूप की गर्माहट बढऩे पर सर्दी से आंशिक राहत मिली। सूर्यास्त के बाद तेज रफ्तार से बही हवा ने बीती रात शहरवासियों को गळन वाली सर्दी का अहसास कराया। बीती रात प्रदेश के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी हुई लेकिन रविवार सुबह प्रदेश के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में घना कोहरा छाया और दृश्यता में भी कमी रेकॉर्ड की गई। जयपुर, दौसा, चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर, श्रीगंगानगर में सवेरे घना कोहरा छाया रहा।
सीकर के फतेहपुर में शनिवार रात तापमान करीब एक डिग्री बढक़र 4.5 डिग्री पर आ गया। जयपुर के जोबनेर में पारा एक डिग्री की गिरावट के साथ पांच डिग्री पर रहा। हाड़ौती में कई स्थानों पर रविवार को लगातार चौथे दिन कोहरा छाया रहा। कोटा में सुबह 11 बजे तक घना कोहरा रहा। बारां में भी सुबह घना कोहरा छाया रहा। 

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार व मंगलवार को अजमेर, अलवर, सीकर, झुंझुनूं, कोटा, टोंक, भरतपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर व करौली जिलों में बादल गरजने के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। अलवर में शनिवार रात का तापमान 7.7 डिग्री से 5.4 डिग्री पर आ गया। कोटा में तापमान 7.5 डिग्री रहा। माउंटआबू में पारा 2.5 से 2.4 डिग्री पर आ गया।

श्रीगंगानगर में तापमान 4.9 से बढक़र 6 डिग्री हो गया। अजमेर में 8, वनस्थली में 7, अलवर में 5.4, जयपुर में 9, पिलानी में 6.9, सीकर में 5.5, कोटा में 7.5, सवाईमाधोपुर में 9, बूंदी में 8, डबोक में 7, बाड़मेर में 9.6, ऐरन रोड में 4.6, जैसलमेर 9, जोधपुर में 9.1, माउंटआबू में 2.4, फलौदी में 11.8, बीकानेर में 9.7, चूरू में 6.5 तथा श्रीगंगानगर में 6 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। 

Trending News: Hindi News | Today News | Aaj Ka Samachar

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित

Leave a Reply

%d bloggers like this: