एटीएम कार्ड क्लोन कर खाते से उड़ाए लाखों रुपये

राजधानी में ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. मयूर विहार इलाके में बदमाशों ने एक युवक का एटीएम कार्ड क्लोन कर उसके खाते से 1.51 लाख रुपये उड़ा लिए.

पीड़ित युवक विनित कुमार (25) को हेराफेरा का तब पता चला जब उसके मोबाइल पर चार नवम्बर को एक एसएमएस आया. जांच करने पर पता चला कि उसके खाते से आरोपितों ने पूरी रकम ही निकाल ली थी.

विनित की शिकायत पर मयूर विहार थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस बैंक से जानकारी जुटाकर आरोपितों की पहचान कर उन्हें पकड़ने का प्रयास कर रही है.

पुलिस के अनुसार, पीड़ित विनित कुमार परिवार के साथ 30-ब्लॉक, त्रिलोकपुरी में रहता है. वह प्राइवेट नौकरी करता है. विनित का मयूर विहार स्थित कॉर्पोरेशन बैंक में खाता है.

विनित के अनुसार, उसके खाते में करीब 1.51 लाख रुपये मौजूद थे. अचानक चार नवंबर को उसके मोबाइल पर एक एसएमएस आया. मैसेज में एक हजार रुपये खाते से निकालने की बात थी.

विनित ने देखा कि उसका एटीएम उसके पास मौजूद था. उसने बैंक जाकर पड़ताल कि तो उसके होश उड़ गए. उसके खाते से लगभग पूरा खाली कर दिया गया था. उसके खाते में महज 71.38 रुपये ही बचे हुए थे.

आशंका व्यक्त की जा रही है कि उसके एटीएम को क्लोन कर किसी ने उसके खाते से रकम उड़ा ली. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी

Leave a Reply

%d bloggers like this: