स्पेस में सबसे ज्यादा समय बिताने का रिकॉर्ड बनाएंगी CHRISTINA COACH

  • नासा और उसके आईएएस पार्टनरों ने स्पेस स्टेशन में रुकने वाले नए चालक ग्रुप और क्रिस्टीना के लिए कार्यक्रम तय किया है
  • इस साल 14 मार्च को अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन पहुंची थी और अब तय टाइस शेड्यूल के हिसाब से फरवरी 2020 तक वापस रहेंगी

नई दिल्ली: अमेरिकी स्पेस एजेंसी की अंतरिक्ष यात्री क्रिस्टीना कोच सबसे ज्यादा दिनों तक स्पेस में रहने का रिकॉर्ड बनाने वाली हैं. नासा के वैज्ञानिकों का कहना है कि वे 328 दिनों तक स्पेस में ही रहेंगी. अगर क्रिस्टीना ऐसा करने में सफल होती हैं तो वे सबसे ज्यादा दिनों तक स्पेस में रहने वाली महिला बन जाएगी.

14 मार्च को पहुंची थी स्पेस स्टेशन– जिसके लिए नासा और उसके आईएएस पार्टनरों ने स्पेस स्टेशन में रुकने वाले नए चालक ग्रुप और क्रिस्टीना के लिए कार्यक्रम तय किया है. बता दें कि वो इस साल 14 मार्च को अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन पहुंची थी और अब तय टाइस शेड्यूल के हिसाब से फरवरी 2020 तक वापस रहेंगी.

पिग व्हिट्सन ने बनाया 288 दिन तक रहने का रिकॉर्ड– बता दें कि महिलाओं में इससे पहले साल 2016-2017 में पिग व्हिट्सन 288 दिन स्पेस स्टेशन में बिताए थे और एक नया रिकॉर्ड बनाया था. वहीं बात अगर पुरुषों की करें तो सबसे अधिक 340 दिन स्कॉट केली ने अंतरिक्ष स्टेशन में बिताए हैं.

Trending Tags- Space news nasa, Space, NASA, Latest news today, NASA plans record, NASA astronaut, Christina coach, Nasa space station, International space station, America space agency

%d bloggers like this: