Chingari एप ने जीता AtmaNirbhar App चैलेंज, लोगों ने खूब किया पसंद

chingari1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. टिकटॉक और 59 एप्स के बैन होने के बाद मोदी सरकार ने देशी एप्स को प्रोत्साहित करने के लिए आत्मनिर्भर भारत एप इनोवेशन चैलेंज का आयोजन किया था. मोदी सरकार ने कहा था कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस प्रतियोगिता में भाग लें और नए-नए आइडिया के एप्स लेकर आये. इस चैलेंज में टिकटॉक एप का ऑप्शन लाने के लिए भी कहा गया था.

जिसके बाद करोड़ों लोगों ने इस चैलेंज में भाग लिया और नए-नए आइडिया को लेकर सामने आये. अब इस प्रतियोगिता का रिजल्ट सामने आ चुका है. आत्मनिर्भर भारत एप इनोवेशन चैलेंज में चिंगारी एप सभी को पछाड़ते हुए पहले नंबर पर आया है. इस एप को लोगों ने सोशल मीडिया की श्रेणी में बेस्ट एप बताया है. इतना ही नहीं एप के लिए जब वोटिंग की गई तब इस एक को जबर्दस्त वोट मिले.

मोदी सरकार और सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय का मकसद इस चैलेंज को लेकर आने का ये था कि इस चैलेंज के जरिए स्वदेशी एप्स को नई पहचान दिलाई जा सके. खास तौर पर उन एप्स को जिनमें न सिर्फ भारत में सफल होने का दम है. बल्कि वर्ल्ड क्लास ऐप बनने का दम-खम है.

इस जीत से चिंगारी ऐप के दोनों ही को-फाउंडर काफी खुश हैं. पहले को-फाउंडर सुमित घोष का कहना है कि हम भारतीय यूजर्स की पसंद का ख्याल रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हम युवा भारत के लिए बेहतरीन फीचर तैयार और ऑफर करते रहेगें. तो वहीं चिंगारी के दूसरे को-फाउंडर बिस्वात्मा नायक ने मोदी सरकार और यूजर्स से मिले इस प्यार के लिए उनका धन्यवाद किया है.