X-Ray कैमरावाला यह स्मार्टफोन दिखा रहा था कपड़ों के आर-पार, लगाया गया बैन

नई दिल्ली. अभी तक आपने सुना होगा कि चीनी फोन्स आपके डेटा को चुराते हैं. लेकिन अब चीनी फोन्स को लेकर एक नई बात सामने आई है. दरअसल स्मार्टफोन बनानेवाली चीन की कंपनी वनप्लस के एक स्मार्टफोन का एक खुफिया फीचर सामने आया हैं.

यह सीक्रेट फीचर उसके कैमरे में छिपा हुआ था. दरअसल OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन में ख़ास तरह के इन्फ्रारेड फोटोक्रोम लेंस का उपयोग किया गया था जो कुछ प्लास्टिक और कपड़ों के आर पार देखने में सक्षम था. कंपनी की ओर से X-ray Vision कैमरा सेंसर क्यों दिया गया इस बारे में तो पता नहीं लेकिन अब इसे पूरी तरह बैन कर दिया गया है.

यह बात तब सामने आई, जब इंटरनेट पर कुछ वीडियो शेयर किये गए, जिनमें देखा जा सकता था कि वनप्लस 8 प्रो का कैमरा X-Ray की तरह आर-पार देख सकता है. हालांकि इस छिपे हुए फीचर के बारे में पता चलते ही कंपनी ने इस सेंसर को डिसेबल कर दिया है.

कुछ समय पहले एक ट्वीटर यूजर, बेन जेस्किन ने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ शॉर्ट वीडियो पोस्ट किए थे, इनमें वनप्लस 8 प्रो के X-Ray फीचर को दिखाने की कोशिश की गई थी. फोन में यह फीचर कैमरा ऐप के Photochrom फिल्टर के जरिए काम करता है. वनप्लस 8 प्रो को इस्तेमाल करते वक्त बेन को इस फीचर के बारे में पता चला.

Leave a Reply

%d bloggers like this: