शहीद महेंद्र कर्मा की 70वीं जयंती पर मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

chattisghar news
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए सामाजिक सुरक्षा योजना शुरू

बस्तर के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने शहीद महेंद्र कर्मा की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

जगदलपुर में शहीद महेंद्र कर्मा की आज 70वीं जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी उन्हें ट्वीट कर याद किया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिवंगत नेता महेंद्र कर्मा को याद कर लिखा कि लोकप्रिय जन नेता शहीद महेंद्र कर्मा की जयंती पर हम सब उनका पावन स्मरण करते हैं. आदिवासियों के हक की लड़ाई में दमदारी से खड़े रहे कर्मा जी को बस्तर टाइगर के नाम से हम सब जानते हैं. वे सिर्फ एक राजनेता नहीं, बल्कि एक बेहद संवेदनशील, जागरूक और बेहद भावुक इंसान थे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अगले ट्वीट में लिखा कि महेन्द्र कर्मा की स्मृतियों को चिरस्थाई बनाने के लिए राज्य सरकार ने बस्तर विश्वविद्यालय का नामकरण उनके नाम पर किया है. साथ ही आज उनकी जयंती पर राज्य सरकार प्रदेश के तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों के लिए सामाजिक सुरक्षा योजना प्रारंभ करने जा रही है.

उल्लेखनीय है कि 25 मई 2013 को हुए झीरम घाटी नक्सल हमले में महेंद्र कर्मा की शहादत हो गई थी. जिसके बाद से महेंद्र कर्मा की जयंती और पुण्यतिथि के मौके पर बस्तर के सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता शहर के बालाजी वार्ड में बनी उनकी प्रतिमा में माल्यार्पण करने पहुंचते हैं.

बुधवार को झीरम हमले में शहीद हुए महेंद्र कर्मा की 70वीं जयंती केअवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें याद किया. इस मौके पर जगदलपुर विधायक रेखचन्द जैन, अक्षय ऊर्जा एजेंसी के अध्यक्ष मिथलेश स्वर्णकार, कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा, महापौर साफिरा साहू, यशवर्धन राव, निगम अध्यक्ष कविता साहू और वरिष्ठ कांग्रेसी मौजूद रहे.

हिन्दुस्थान समाचार/राकेशपांडे