मुख्यमंत्री को फेसबुक पर दी गाली, युवक पहुंचा जेल

रायपुर

छत्तीसगढ़ की राजधानी में निर्माणाधीन स्काईवॉक को तोड़े जाने पर अमादा कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनता का गुस्सा सोशल मीडिया पर भी फूट रहा है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर फेसबुक के माध्यम से अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में रायपुर में एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

घटना चार-पांच दिन पहले की है, लेकिन मीडिया में इस बात का खुलासा गुरुवार को किया गया. रायपुर के एसपी आरिफ शेख ने हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में घटना के बारे में बताया कि यह मामला चार पांच दिन पहले का है. उन्होंने बताया कि युवक को टिप्पणी करने के खिलाफ गिरफ्तार नहीं किया गया है, बल्कि उसे गाली देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

एसपी ने बताया कि उस युवक ने गाली देते हुए लिखा था, “अगर ……दम है तो करके दिखाओ”। जिसके बाद उस युवक को रायपुर से गिरफ्तार किया गया. आरोपी युवक रायपुर के खरोरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सारागांव निवासी ललित यादव बताया जा रहा है.

युवक की उम्र 34 साल है. युवक के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया तथा उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया गया. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पुलिस ने यह कार्रवाई कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद की है. अभी हाल के दिनों में देश के कई हिस्सों से इस तरह की खबरें आ रही हैं, जिसमें नेताओं के ऊपर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में पत्रकार समेत आम लोगों को हिरासत में लिया गया है.

राज्य में नई सरकार के गठन के बाद से ही पिछली भाजपा सरकार के समय बने कई अधूरी परियोजनाओं को बंद या तोड़ा जा रहा है. रायपुर में स्काईवॉक भी इसी सिलसिले में सरकार की नजर पर है। इसे तोड़े जाने को लेकर राज्यभर में बहस छिड़ी हुई है.

राज्य सरकार ने स्काईवाॅक को लेकर जनता से भी राय मांगा है. लेकिन 15 लाख की आबादी वाले रायपुर में मात्र 26 लोगों के राय अभी तक मिले हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/रंजन

1 thought on “मुख्यमंत्री को फेसबुक पर दी गाली, युवक पहुंचा जेल”

  1. Pingback: 우리카지노

Leave a Reply

%d bloggers like this: