IPL 2019: नंबर एक बनने के लिए भिड़ेंगी चेन्नई और दिल्ली

  • दिल्ली कैपिटल्स अपनी जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेंगी
  • चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अब तक कुल 12-12 मैच खेले है

चेन्नई. आईपीएल में आज चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा. चेन्नई और दिल्ली के बीच यह मैच एम चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा. चेन्नई पहले नंबर पर काबिज दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज करके प्वाइंट टेबल में नंबर एक पायदान पर पहुंचने कोशिश करेगी.

दूसरी और दिल्ली कैपिटल्स अपनी जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेंगी. ऐसे में इन दोनों ही टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की संभावना है. इन दोनों टीम में जो भी आज जीत दर्ज करने में कामयाब रहेगी उसकी जगह प्वाइंट टेबल में टॉप पर पक्की हो जाएगी.

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अब तक कुल 12-12 मैच खेले है. जिसमें से दोनों टीम ने 8-8 मैचों में जीत दर्ज की है. दोनों टीमों के प्वाइंट भी बराबर है. लेकिन बेहतर रन रेट के कारण दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है.

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में नहीं खेल पाए थे. जिस वजह से उनकी टीम बिल्कुल बेरंग नज़र आई थी. मुंबई के खिलाफ चेन्नई को मैच में करारी हार झेलनी पड़ी थी.

चेन्नई की टीम को अब उम्मीद है कि धोनी दिल्ली के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए पूरी तरह फिट होकर मैदान पर वापसी करेंगे. वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी पूरी तरह स्वस्थ होकर वापसी कर सकते है.

दिल्ली की टीम युवा कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है . इसी का नतीजा की दिल्ली कैपिटल्स ने काफी लंबे समय बाद आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है.

इसलिए इस बार दिल्ली की टीम आने वाले हर मैच में बेहतर प्रदर्शन के इरादे से मैदान पर उतरेगी. दिल्ली को अपने अनुभवी खिलाड़ियों शिखर धवन, अय्यर और ऋषभ पंत से एक बार फिर बड़े स्कोर की उम्मीद रहेगी.

दिल्ली की टीम गेंदबाजों ने आईपीएल के इस सीजन में कमाल की गेंदबाजी की है. अब यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि अभी तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले कगीसो रबादा चेन्नई की धीमी पिच पर कैसा प्रदर्शन करते हैं.

धोनी की कप्तानी में चेन्नई बाकी टीम के मुकाबलें ज्यादा मजबूत नज़र आती है. धोनी के पास इमरान ताहिर और हरभजन सिंह जैस बढ़िया स्पिनर है जिनकी घूमती हुई गेंदों से पार पाना इस सीजन में अभी तक किसी के लिए संभव नहीं हो पाया है.

Trending Tags- IPL 2019, IPL Score, IPL Match, IPL Live Score, IPL 2019 Point Table, Delhi capital, Ms Dhoni.

%d bloggers like this: