राशिफल : जानिए ऐसा बीतेगा आपका आज का संडे…

🕉 23 जून आज का राशि फल 🕉

🐏 मेष (Aries) : आज शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. साहित्य कला के क्षेत्र में भी आप अपनी सृजनात्मकता प्रस्तुत करेंगे. विद्यार्थी विद्याभ्यास में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. घर में शांतिपूर्ण वातावरण रहेगा. दैनिक कार्यों में कुछ अवरोध आएगा. व्यवसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीण के साथ वाद-विवाद न हो, इसका ध्यान रखें.

🐂 वृषभ (Tauras) : आज आपको वाणी और वर्तन पर संयम बरतने की आवश्यकता है, जलाशय से दूर रहें. जमीन और संपत्ति के पत्रों पर मुहर लगाते समय ध्यान रखें. मध्याहन के बाद परिस्थिति में सुधार होगा. शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे.

👭 मिथुन (Gemini) : कार्यसफलता मिलने से आपका मन आज प्रसन्न रहेगा. प्रतिस्पर्धी पराजित होंगे. मध्याहन के बाद घर में विसंवादिता का वातावरण रहेगा. परिजनों के साथ तूतू-मैंमैं हो सकती है जिससे मन में ग्लानि बढ़ेगी. माता का स्वास्थ्य बिगड़ेगा. नकारात्मक विचार आपको हताशा में न धकेल दे इसका ध्यान रखें. मध्याहन से पूर्व भाग्यवृद्धि के संकेत हैं.

🦀 कर्क (Cancer) : लंबे समय की योजनाओं के आयोजन के विषय में सोचते-सोचते आप द्विधापूर्ण स्थिति में फंस जाएंगे. परिजनों के साथ वातावरण तनावपूर्ण रहेगा. निर्धारित कार्यों में विचारों की अपेक्षा कम सफलता मिलेगी. मध्याहन के बाद समय अच्छा रहेगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा. भाई-बहनों से लाभ होगा.

🦁 सिंह (Leo): आप आज आत्मविश्वास से भरे रहेंगे, प्रत्येक कार्य दृढ़ निर्णयशक्ति से करेंगे. फिर भी क्रोध की भावना अधिक रह सकती है, इसलिए मन शांत रखिएगा. सरकारी कार्यों में लाभ होगा. परिजनों का सहयोग अच्छा मिलेगा. आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा.

👧 कन्या (Virgo) : आपका मन कुछ अधिक भावनाशील रहेगा. भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप कोई अविचारी कार्य न कर बैठें इसका ध्यान रखें. चर्चा और विवाद से दूर रहें. फिर भी किसी के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है. मध्याहन के बाद आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ता हुआ नजर आएगा.

तुला (Libra) : प्रवास-पर्यटन पर जाने और मित्रों से लाभ मिलने का दिन है. व्यापार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा. संतान के साथ संबंध मधुर रहेंगे. परंतु मध्याहन के बाद मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ेगा. उग्र चर्चा-विवाद से बचकर चलें. भ्रांति होने से दूर रहें. कानूनी विषयो में निर्णय बहुत सोच-समझकर करें.

🦂 वृश्चिक (Scorpio) : दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास से आप प्रत्येक कार्य आज सरलतापूर्वक करेंगे. व्यवसाय के क्षेत्र में भी आपकी बुद्धि-प्रतिभा की प्रशंसा होगी. उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे जिससे पदोन्नति की संभावना है. पिता के साथ संबंध मधुर रहेंगे और उन से लाभ भी होगा. मध्याहन के बाद मन कुछ विचारों में फंसा रहेगा.

🏹 धनु (Sagittarius): आपके स्वभाव में उग्रता रहेगी और स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा. धार्मिक यात्रा या प्रवास की संभावना है. व्यवसायिक क्षेत्र में विघ्न या विवाद होने की संभावना है. मध्याहन के बाद कार्यालय के वातावरण में सुधार होगा. कार्य में सफलता प्राप्त होगी. कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा.

🐊 मकर (Capricorn) : आज बीमारी के पीछे खर्च अधिक होगा, आकस्मिक धन का खर्च भी हो सकता है. पारिवारिक सदस्यों के साथ उग्र बहस न हो जाए इसका ध्यान रखें. बाहर के खान-पान की व्यवस्था को आज संभवतः टाल दें. चरित्र पर कोई उंगली उठाए ऐसा कोइ कार्य न करें. निरर्थक वाद-विवाद या चर्चा से दूर रहें.

कुंभ (Aquarius) : आज व्यापारी वर्ग और भागीदारों के साथ संभलकर कार्य करें, वैवाहिक जीवन में मनदुख के प्रसंग बनेंगे. घर का वातावरण शांत रहेगा. दैनिक कार्य में कुछ विघ्न आ सकते हैं. व्यवसायिक स्थल पर ऊपरी अधिकारियों के साथ वाद-विवाद टालें.

🐟 मीन (Pisces) : आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा, परिवार के सदस्यों के साथ आज मेलजोल बने रहेंगे. दैनिक कार्य में विलंब होंगे. सहकर्मियों का सहयोग कम मिलेगा. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव के प्रसंग बनेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी. सामाजिक क्षेत्र में यश प्राप्त नहीं होगा.

🙏आचार्य बृजमोहन शर्मा 🙏


Trending Tags – Rashifal Rashifal in HindiHoroscope| Horoscope TodayAaj Ka Rashifal | Aaj Ka Bhavishya

2 thoughts on “राशिफल : जानिए ऐसा बीतेगा आपका आज का संडे…”

Leave a Comment

%d bloggers like this: