राजस्थान की CHARTERED ACCOUNTANT बनीं MISS INDIA…

राजस्थान की चार्टर्ड आकाउंटेंट की पढ़ाई कर रहीं सुमन राव ने कल फेमिना मिस इंडिया 2019 का खीताब अपने नाम कर लिया.

मिस वर्ल्ड में करेंगी प्रतिनिधित्व

मुंबई में हुए फाइनल इवेंट में सुमन को मिस इंडिया 2018 की विनर अनुकृति वास ने विनर क्राउन पहनाया. अब वो इसी साल थाइलैंड में मिस वर्ल्ड 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

ये रहीं रनर अप

इस कॉम्पिटिशन की रनरअप उत्तर प्रदेश की शिनता चौहान बनीं. वहीं दूसरी रनर अप संजना विज रहीं. संजना तेलंगाना की रहने वाली हैं.

बॉलिवुड दिग्गज हस्तियां रहीं मौजूद

इस कॉम्पिटिशन में बॉलिवुड की कई दिग्गज हस्तियां मौजूद रहीं. यहां फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर, एक्टर मनीष पॉल और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर इस कॉम्पिटिशन के होस्ट थे.

इस कॉम्पिटिशन में जज के तौर पर कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस दिया मिर्जा और नेहा धूपिया मौजूद रहीं. जबकि पैनल में इंडियन डिजाइनर फाल्गुनी और शेन पीकॉक, धावक दुती चंद, एक्टर आयुष शर्मा, फुटबॉलर सुनी छेत्री, एक्टर चित्रांगदा सिंह, एक्टर विक्की कौशल, एक्टर हुमा कुरैशी और कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा शामिल रहे.

राव ने की है CA की पढ़ाई

सुमन राव ने चार्ट्ड अकाउंटेंट की पढ़ाई की है. सुमन ने मीडिया को बताया कि जीवन में उन चीजों को करने की भी हिम्मत रखती हैं जिनपर लोगों को विश्वास नहीं होता.

उन्होंने बताया कि वो अपने जीवन में सबसे ज्यादा प्रभावित अपने माता पिता से हैं. मिस इंडिया 2019 का खिताब जीतना उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है.

मॉडलिंग के साथ समाज सेवा का भी शौक

उन्हें मॉडलिंग करने के साथ ही समाज सेवा करने का भी शौक है. वो समय समय पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपनी समाज सेवा की जानाकारी देती रहती हैं.

वो लोगों से चंदा इक्ट्ठा कर आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों का इलाज भी करवाती हैं. इसके अलावा वो समय समय पर गरीब लोगों को दान भी देती रहती हैं. इसकी जानकारी उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी मिलती है.

30 पार्टिसिपेंट्स के बीच जीता खिताब

फेमिना मिस इंडिया 2019 कॉम्पिटिशन में कुल 30 पार्टिसिपेंट्स थे. इस कॉम्पिटिशन में उन्होंने अपने साथी 29 कॉम्पीटिटर्स को हराया और खिताब पर कब्जा जमाया.

1 thought on “राजस्थान की CHARTERED ACCOUNTANT बनीं MISS INDIA…”

Leave a Comment

%d bloggers like this: