दिल्ली हिंसा: आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या मामले में चार्जशीट दाखिल

नई दिल्ली, 03 जून (हि.स.).दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली दंगों के दौरान आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में बुधवार को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी.

चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन समेत 10 लोगों को आरोपित बनाया गया है.इस मामले में मुख्य आरोपित सलमान को बनाया गया है.कोर्ट इस चार्जशीट पर 16 जून को विचार करेगा.

क्राइम ब्रांच की चार्जशीट में कहा गया है कि 24 और 25 फरवरी को ताहिर हुसैन ने अपने घर और चांद बाग पुलिया के पास मस्जिद से भीड़ का नेतृत्व किया और उसे सांप्रदायिक रूप दिया.चार्जशीट में कहा गया है कि अंकित शर्मा की हत्या के लिए साजिश रची गई थी.

अंकित शर्मा को ताहिर हुसैन के नेतृत्व में भीड़ ने खास तौर से टारगेट किया.खजूरी खास इलाके में ताहिर हुसैन के घर के बाहर वारदात हुई.शर्मा की हत्‍या के बाद भीड़ ने एक नाले में लाश फेंक दी.

पुलिस ने दावा किया है कि इस बात के सबूत हैं कि कुछ लोग लाश नाले में फेंक रहे हैं.डॉक्‍टरों ने पाया था कि तेज धार वाले हथियार से 51 वार किए गए थे.ताहिर ने ही चांद बाग इलाके में भीड़ को उकसाया.चार्जशीट में मुख्‍य आरोपित सलमान जिसकी मोबाइल कॉल ट्रेस की गई थी.

दिल्ली हिंसा के मामले में पिछले 2 जून को क्राइम ब्रांच ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें ताहिर हुसैन को मास्टरमाइंट बताया गया है. दिल्ली पुलिस ने अंकित के पिता के बयान पर ताहिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज किया है.

ताहिर हुसैन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 365, 201 और धारा 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.उसके घर की छत से बड़ी मात्रा में हिंसा में इस्तेमाल किए गए सामान बरामद हुए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/संजय/सुनीत/बच्चन

Leave a Reply

%d bloggers like this: