CM YOGI के खिलाफ अपमानजनक डिबेट कराने के आरोप में चैनल हेड और संपादक गिरफ्तार

नोएडा. एक निजी चैनल पर डिबेट के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए आपत्तिजनक शब्दों के प्रयोग और बिना तथ्यों की पड़ताल किये डिबेट को ऑनएयर करने के आरोप में एक चैनल हेड और उसके संपादक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया.

थाना निरीक्षक फेज-3 देवेंद्र सिंह ने रविवार को बताया कि बीते 6 जून को सेक्टर-65 स्थित निजी चैनल नेशन लाइव में एक डिबेट शो चल रहा था. शो के दौरान एक महिला ने मुख्यमंत्री के बारे में अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया. उसकी जांच किए बिना चैनल के संपादक अनुज शुक्ला और चैनल हेड इशिका सिंह ने उसे ऑनएयर कर दिया था.

थाना निरीक्षक ने बताय़ा कि उस डिबेट के कारण एक पार्टी विशेष के कार्यकर्ताओं में रोष की भावना परिलक्षित हुई थी. इससे कानून व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव प्रभाव पड़ने की आशंका हुई थी.

इस समस्या को ध्यान में रखते हुए थाना फेज-3 के उपनिरीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कराया था. उन्होंने कहा कि जांच के दौरान ये भी पाया गया कि नेशन लाइव चैनल को चलाने के लिए उनके पास कोई लाइसेंस नहीं है.

नेशन लाइव चैनल नेटवर्क-10 नाम के न्यूज चैनल के लाइसेंस पर बिना अनुमति के चल रहा था. इसके लिए जिला सूचना कार्यालय के सहायक निदेशक ने थाना फेज-3 में तहरीर दी है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए चैनल के संपादक अनुज शुक्ला और चैनल हेड इशिका सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/आदित्य

Leave a Comment

%d bloggers like this: