मिशन महागठबंधन पर नायडू – राहुल-केजरी से मुलाकात के बाद इनसे करेंगे मुलाकात..
  • सीएम अरविंद केजरीवाल से ‘शिष्टाचार’ मुलाकात करने के बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की
  • नायडू विपक्ष के नेताओं से सिलसिलेवार तरीके से मुलाकात कर रहे हैं

नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (amit shah) की पूर्ण बहुमत संग वापसी के दावों के बीच विपक्ष नए सिरे से महागठबंधन की कवायद में जुट गया है. आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) इस महागठबंधन को आकार देने में जुट भी चुके हैं.

नायडू ने शुक्रवार सुबह मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी (sitaram yechuri) से और आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (arvind kejrival) से आंध्र प्रदेश भवन में मुलाकात की.

सीएम अरविंद केजरीवाल से ‘शिष्टाचार’ मुलाकात करने के बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. राहुल से मीटिंग करने के बाद नायडू उत्तर प्रदेश मिशन पर जा रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ गठबंधन बनाने का चर्चा और वो आज शाम अखिलेश यादव और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती से भी मुलाकात कर सकते हैं.

नायडू विपक्ष के नेताओं से सिलसिलेवार तरीके से मुलाकात कर रहे हैं. नायडू ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी (sitaram yechuri) से भी मुलाकात की. शरद यादव से भी मुलाकात तय है.

लोकसभा चुनावों का प्रचार थमने के बाद कल रविवार को अंतिम चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. इस बीच नई सरकार बनाने को लेकर अभी से विपक्ष की मोर्चेबंदी तेज हो गई है

किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने की सूरत में विपक्षी दलों की सरकार के गठन को लेकर विपक्षी नेताओं ने अपने स्तर पर ‘मिशन सरकार’ पर काम करना शुरू कर दिया है.

सपा-बसपा गठबंधन के बाद राजनीतिक हल्कों, खासतौर से गैर बीजपी खेमे में दिल्ली में सरकार बनाने में इन दोनों दलों की अहम भूमिका मानी जा रही है.

Trending Tags- Lok Sabha Election 2019 | Election 2019 | Congress 2019 | Bjp 2019

%d bloggers like this: