जगनमोहन रेड्डी के शपथग्रहण में शामिल नहीं होंगे चंद्रबाबू नायडू, ये है वजह…

नई दिल्ली. जगनमोहन रेड्डी 30 मई (गुरुवार) को आंध्रप्रदेश के सीएम पद की शपथ लेंगे. रेड्डी गुरुवार को दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर शपथ ग्रहण करेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू शामिल नहीं होंगे.

जगनमोहन रेड्डी के शपथग्रहण समारोह से पहले तेदेपा का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलकर उनको बधाई देने जाएगा.

जगमोहन ने चंद्रबाबू नायडू (chandrababu naidu) को 30 मई को विजयवाड़ा में होने वाले अपने शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. इस बात की पूरी संभावना है कि रेड्डी अकेले ही शपथ ग्रहण करेंगे. एक हफ्ते के अंदर उनकी कैबिनेट का गठन होगा.

चंद्रबाबू नायडू को बुधवार को सर्वसम्मति से तेलुगु देशम विधायक दल का नेता चुन लिया गया. नायडू के आवास पर तेलुगु देशम विधायक दल की बैठक हुई जिसमें पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों और सांसदों ने हिस्सा लिया.

रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 175 सीटों में से 151 सीट जीतकर प्रचंड जनादेश हासिल किया है.

एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेदेपा ने 23 सीटें और जनसेना पार्टी ने केवल एक सीट जीती. वाईएसआरसी (YSRC) ने लोकसभा चुनाव में 25 सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की जबकि तेदेपा के हिस्से में केवल तीन हीं सीटें आ पाई.

जगमोहन रेड्डी का सियासी सफर 2004 के विधानसभा चुनाव के दौरान शुरू हुआ था. उस समय जगन मोहन के पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी की गिनती सूबे के शीर्ष कांग्रेसी नेता के तौर पर होती थी.

4 thoughts on “जगनमोहन रेड्डी के शपथग्रहण में शामिल नहीं होंगे चंद्रबाबू नायडू, ये है वजह…”

  1. Pingback: 파워볼사이트

Leave a Reply

%d bloggers like this: