149 साल बाद लौट रहा है ये ग्रहण, गलती से भी न करें ये काम वरना हो जाएंगें कंगाल..
  • गुरु पूर्णिमा पर 149 साल बाद 16 और 17 जुलाई को चंद्रग्रहण लगने वाला है
  • ग्रहण के समय अगर कोई भी व्यक्ति आपसे धन मांगे तो भूलकर भी उसे उधार न दें.ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो जाएंगी.

नई दिल्ली. 2 जुलाई को सूर्य ग्रहण के ठीक 14 दिन बाद धरती पर अब चंद्र ग्रहण लगने वाला है. 15 दिनों के भीतर दो-दो ग्रहण बड़ी मुसीबत लेकर आ सकता है.हिंदू धर्म के अनुसार हर ग्रहण का मानव जीवन पर अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ता है. ग्रहण के दौरान कई ऐसे नियम हैं जिनका पालन आपकों करना होगा वरना आप कंगाल हो सकते हैं.

30 मिनट पड़ेगा ग्रहण

इस साल गुरु पूर्णिमा पर 149 साल बाद 16 और 17 जुलाई को चंद्रग्रहण लगने वाला है.जो कि भारत में भी दिखाई देगा.ऐसे में आइए जानते हैं हिंदू धर्म के अनुसार वो कौन से नियम है जिनका पालन ग्रहण के दौरान आपको करना चाहिए.

यह ग्रहण 16 जुलाई और 17 जुलाई के बीच यानी की मंगलवार रात 1 बजकर 32 मिनट से शुरू होगा और 4 बजकर 30 मिनट तक चलेगा.

गलती से भी न करें ये काम-

वास्तु में शाम के वक्त किसी व्यक्ति को प्याज-लहसुन देना या किसी से लेना दोनों ही अशुभ माने गए हैं. ऐसा करने से आपके घर की बरकत चली जाती है और आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है.
अक्सर देखने में आता है कि ध्यान दिए बिना लोग एक-दूसरे का रूमाल का इस्तेमाल कर लेते हैं.ऐसे में अगर आप भी ग्रहण के दौरान ऐसा करते हैं तो आप दोनों के बीच तनाव पैदा हो सकता है.साथ ही पैसों के नुकसान को भी झेलना पड़ सकता है.

हो सकती है पैसों की परेशानी
ग्रहण के समय अगर कोई भी व्यक्ति आपसे धन मांगे तो भूलकर भी उसे उधार न दें.ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो जाएंगी.ग्रहण के बाद अगर कोई आपसे नमक मांगे को सभ्य भाषा में इनकार कर दें .क्योंकि ऐसा करना ही आपके लिए अच्छा होगा.अगर आप गलती से भी ग्रहण के समय नमक उधार दे देते हैं तो उधार देने में आपके घर की बरकत चली जाएगी और आप कंगाल हो सकते हैं.

पेन एक ऐसी चीज है जिसे हम अक्सर हम दूसरों से मांगकर प्रयोग करने लगते हैं और वापस करना भूल जाते हैं.वास्तु के मुताबिक अगर आप ग्रहण में ऐसा करते हैं तो आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ेगा.साथ ही इससे आपके मान सम्मान को भी ठेस पहुंच सकती है.

Trending Tags- Eclipse | Eclipse News | Maa Lakshmi | Hindu Dharm | News Today

2 thoughts on “149 साल बाद लौट रहा है ये ग्रहण, गलती से भी न करें ये काम वरना हो जाएंगें कंगाल..”

Leave a Comment

%d bloggers like this: