कोटा सेन्ट्रल जेल में बंद कैदियों ने लिया पतंगबाजीऔर सतोलिया गेम का आनंद

  • कोटा सेंट्रल जेल की खुली जेल में बंद कैदियों के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कोटा जिला कलेक्टर ओमप्रकाश कसेरा, शहर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने कार्यक्रम की शुरुआत की
  • ऐसे कैदियों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिससे समाज इन लोगों को स्वीकार कर आपसी भाईचारा बढ़ाने में मदद करें

कोटा, 14 जनवरी (हि.स.). ह्यूमन हेल्पलाइन कोटा की ओर से मंगलवार को मकर संक्रांति पर्व पर खुली जेल में बंद कैदियों के लिए पतंगबाजी व सतुलिया खेल का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जेल में बंद कैदियों को आदिनाथ दिगंबर जैन लाल मंदिर के सहयोग से 500 गर्म वस्त्र बांटे गए.

कोटा सेंट्रल जेल की खुली जेल में बंद कैदियों के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कोटा जिला कलेक्टर ओमप्रकाश कसेरा, शहर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने कार्यक्रम की शुरुआत की.

खुली जेल के कैदियों ने खुले आसमान में पतंगे उड़ा कर पतंगबाजी का आनंद उठाया साथ ही कुछ कैदियों ने सतुलिया व गिल्ली डंडा खेल कर मकर सक्रांति पर्व के पौराणिक खेल का मजा लिया. इस दौरान कैदियों के साथ उनके परिजनों व् जेल के पुलिसकर्मियों ने भी खेल का आनंद लिया.

कार्यक्रम के संयोजक मनोज जैन आदिनाथ ने बताया कि कोटा सेंट्रल जेल में बंद कई अपराधियों जिनका आचरण साफ है और समाज के मुख्यधारा से जुड़ने के लिए प्रयत्नशील है. उनके आचरण को देखते हुए जेल प्रशासन की ओर से उन्हें खुली जेल में रखा हे.

ऐसे कैदियों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिससे समाज इन लोगों को स्वीकार कर आपसी भाईचारा बढ़ाने में मदद करें. जेल में बंद 500 कैदियों को बांटे गर्म कपड़े दिगंबर जैन लाल मंदिर महावीर नगर प्रथम के सहयोग से जेल में बंद 500 कैदियों को गर्म कपड़े बांटे गए.

अध्यक्ष लोकेश जैन व संयोजक योगेश जैन सिंगम बताया कि कोटा सेंट्रल जेल में कई उम्रदराज कैदी शामिल है. जिन्हें कप कपाती ठंड में गर्म वस्त्रों की आवश्यकता थी. उनकी जरूरतों को देखते हुए जेल में बंद 500 कैदियों को जैन समाज की ओर से इनर की व्यवस्था की गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश / ईश्वर

Also Read: Latest News Today | Kota Central Jail | Aaj Ki Taja Khabar

Leave a Reply

%d bloggers like this: