हवा में भी जल्द मिलेगी इंटरनेट सुविधा

नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (हि.स.)। हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. अब हवाई यात्रा करने वाले को जल्द इंटरनेट सुविधा दी जाएगी. केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जंयत सिन्हा ने कहा है कि इंटरनेट सेवा के लिए लाइसेसिंग की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है.
केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने हिंदुस्तान समाचार से खास बातचीत में कहा कि “इसके लिए लाइसेंसिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और अब जितनी देरी हो रही है वह सिर्फ इसी प्रक्रिया को पूरा होने तक ही है.”
लाइसेंस को छोड़ सभी प्रक्रियाएं पूरी
जयंत सिन्हा ने यह बातें शनिवार को ‘हिन्दुस्थान समाचार’ से एक विशेष बातचीत में कही. जयंत सिन्हा ने बताया कि “सरकार को जितनी भी तकनीकी मंजूरी लेनी थी वह सभी पूरी की जा चुकी हैं. अब सिर्फ लाइसेंस का मुद्दा बचा हुआ है और उसके लिए भी प्रयास शुरू कर दिए गए है.”
साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि “अब जितने भी नए जहाज आ रहे हैं उनमें यह सुविधा मौजूद है, लेकिन जो पहले के जहाज हैं और जिनमें यह सुविधा मौजूद नहीं है उसके लिए सरकार ने कोशिश की है.”
सिन्हा ने कहा कि ” अब कुछ ही दिनों में विमान यात्री उड़ान के दौरान इंटरनेट सुविधा का लाभ उठा सकेंगे.” हालांकि विमान में यात्रियों को यह सुविधा अभी डाटा प्रयोग करने की ही मिलेगी. क्योंकि सरकार की तरफ से सचिवों की कमेटी ने फोन करने पर सुरक्षा संबंधी सवाल खड़े किए हैं. विमान में इस सुविधा का सबसे ज्यादा फायदा बिजनेस क्लास वालों को मिलेगा.
लोकसभा को लेकर शुरु हो गई है तैयारियां 
वहीं साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर बात करते हुए केंद्रीय उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने कहा है कि “लोकसभा के वर्ष 2019 के चुनाव के लिए भाजपा और सरकार में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.”
हिन्दुस्थान समाचार’ से बातचीत में उड्डयन राज्यमंत्री ने बताया कि “भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जिस तरह से आगामी आम चुनाव के लिए 300 प्लस का लक्ष्य रखा हुआ है, उसको देखते हुए पार्टी स्तर पर हर बूथ को मजबूत बनाने, संगठन को सक्रिय करने के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को जोड़ने और लोगों को आनलाइन से जोड़ने का काम जारी है.”
मोदी सरकार के काम का फायदा दिखेगा 2019 के लोकसभा चुनाव में
जयंत सिन्हा के अनुसार सरकार ने पिछले 4 सालों में जनता को जो लाभ पहुंचाने का काम भरपूर तरीके से किया है और अब जनता को भी विकास आज धरातल पर नजर आने लगा है। इससे साफ है कि पिछली सरकार की तुलना में मौजूदा सरकार ने जनहित को देखते हुए बढ़िया काम किया है. जिसका पूरा फायदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार को आगामी चुनाव में मिलेगा, जो भाजपा अध्यक्ष के लक्ष्य को भी पूरा करेगा.
हिन्दुस्थान समाचार /रवीन्द्र मिश्र