J&K: पाक ने फिर तोड़ा संघर्ष विराम, स्थानीय नागरिक की मौत

नई दिल्ली. आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के एक दिवसीय दौरे पर हैं. इसी बीच पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में तीन जगहों पर द्विपक्षीय संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

भारी गोलाबारी को देखते हुए भारतीय सेना भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है. सीमा पर बने इस तनाव को देखकर ग्रामीणों में काफी दहशत बनी हुई है.

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी, शाहपुर और मनकोट सेक्टर ने पाकिस्तान ने शनिवार सुबह भारी गोलाबारी और मोर्टार शेलिंग शुरू कर दी.

वहीं इस गोलीबारी में मेंढर सेक्टर के धेरी डबसी गांव में गोला घर के ऊपर फटने से एक युवक की मौत हो गई है. वहीं दूसरा नागरिक गंभीर रूप से घायल है.

सीमापार से गोलाबारी ऐसे दिन हो रही है जब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भारतीय सेना के ऑपरेशन विजय के 20 साल पूरे होने पर कारगिल युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण करने के लिए जम्मू कश्मीर आए हैं.

शनिवार को सिंह कठुआ जिले के उझ और सांबा जिले के बसंतर में सीमा सड़क संगठन द्वारा बनाये गये दो पुलों को भी राष्ट्र को समर्पित किया.

ऑपरेशन विजय 1999 में कारगिल की चोटियों से पाकिस्तान के घुसपैठियों को खदेड़ने के लिए भारतीय सेना द्वारा छेड़ी गयी सीमित लड़ाई थी.

गौरतलब हो मनकोट और कृष्णा घाटी सेक्टर में इस महीने कई बार भारी गोलाबारी पाकिस्तान द्वारा की गई है जिसमें ग्रामीणों को भारी नुकसान भी झेलना पड़ा है।

पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन शनिवार की सुबह इन तीनों स्थानों पर एक ही घंटे के अंदर हुआ.

Leave a Reply

%d bloggers like this: