कोलकाता के पूर्व उप मेयर के घर पहुंची सीबीआई, घर पहुंच कर किया काम

कोलकाता. कोलकाता के पूर्व उप मेयर पर घूस लेने का आरोप लगा है. उनके उपर एक फर्जी कंपनी से घूस लेकर उसके अवैध कारोबार को फैलाने में मदद करने का आरोप हैं

पढ़िए पूरा मामला

नारद स्टिंग ऑपरेशन में फंसे कोलकाता के पूर्व मेयर इकबाल अहमद के घर सीबीआई की टीम जा पहुंची है. जांच अधिकारी रंजीत कुमार के नेतृत्व में छह सदस्यों की टीम उनके घर पहुंची. वहां उनका बयान रिकॉर्ड किया गया है.

इस मामले में सितम्बर महीने के आखिरी सप्ताह में पेश होने वाली चार्जशीट के लिए आवश्यक आवाज के नमूने रिकॉर्ड करने के लिए सीबीआई टीम गई थी.

अहमद को पहले ही एजेंसी की ओर से नोटिस भेजा गया था लेकिन उन्होंने जांच अधिकारियों को बताया था कि उनकी तबीयत खराब है और निजाम पैलेस स्थित सीबीआई दफ्तर में नहीं जा सकते इसलिए गुरुवार को सीबीआई टीम उनके आवास पर जा पहुंची.

उनके फ्लैट के ठीक पास 19 नंबर रिपन स्ट्रीट स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस में भी जांच अधिकारी गए. वहां वीडियोग्राफी की गई.

सीबीआई सूत्रों के हवाले से बताया गया कि इसी प्रिंटिंग प्रेस में सबसे पहले मैथ्यू सैमुअल और इकबाल अहमद के सहयोगी टाइगर मिर्जा की मुलाकात हुई थी.मैथ्यू नारद न्यूज़ पोर्टल के सीईओ हैं और 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने एक फर्जी कंपनी का सीईओ बनकर स्टिंग ऑपरेशन किया था.

इकबाल अहमद के सहयोगी टाइगर मिर्जा की मदद से उसने सबसे पहले इकबाल अहमद, उसके बाद तत्कालीन मेयरऔर वर्तमान में बीजेपी के नेता शोभन चटर्जी और धीरे-धीरे तृणमूल के 13 नेताओं मंत्रियों साथ ही एक आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा का स्टिंग ऑपरेशन किया था.


स्टिंग ऑपरेशन में ये सारे लोग हिडन कैमरे के सामने पांच लाख रुपये घूस लेते हुए नजर आ रहे थे और उसके एवज में मैथ्यू सैमुअल की फर्जी कंपनी के अवैध कारोबार को कोलकाता और राज्य के अन्य हिस्से में फैलाने में मदद करने का आश्वासन देते नजर आए थे.

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है.इसमें चार्जशीट पेश करने लिए सभी आरोपियों की आवाज के नमूने रिकॉर्ड किए जा रहे हैं.

हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: