रिया का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने की तैयारी में सीबीआई

rhea
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • सैमुअल मिरांडा, सिद्धार्थ पिठानी, नीरज से लगातार 9वें दिन हो रही है पूछताछ
  • सीबीआई के निर्देश पर रिया को मिली पुलिस सुरक्षा
  • एनसीबी ने 2 ड्रग पेडलर को किया गिरफ्तार

सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुख्य आरोपी मानी जा रहीं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से शनिवार को एक बार फिर सीबीआई पूछताछ कर रही है. लगातार दूसरे दिन रिया को सीबीआई ने सवाल-जवाब के लिए बुलाया था और वह सुबह ही डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच गई थीं. शुक्रवार को उनसे 10 घंटों तक पूछताछ का सिलसिला चला था और आज एक बार फिर उनसे बड़े सवाल पूछे जा रहे हैं. सीबीआई रिया का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने की भी तैयारी कर रही है. सीबीआई के निर्देश पर रिया को पुलिस सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है.

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) रिया चक्रवर्ती से शनिवार को दूसरे राउंड की पूछताछ कर रही है. सीबीआई के निर्देश पर मिली पुलिस सुरक्षा के कवर में रिया आज डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंची थी. मुंबई पुलिस की ओर से रिया को सुरक्षा मुहैया करवाने में तीन घंटे का समय लग गया था. शुक्रवार को सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती से लगातार 10 घंटे पूछताछ की थी. घर लौटने पर रिया ने घर के सामने मीडिया का जमावड़ा देखा तो वह सीधे सांताक्रूज पुलिस स्टेशन चली गई और पुलिस सुरक्षा मिलने पर रिया अपने घर लौटी थी. सीबीआई की टीम ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर रिया को सुरक्षा देने के लिए कहा था. इसीलिए आज पुलिस बंदोबस्त में रिया चक्रवर्ती अपने घर से डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंची. सीबीआई ने रिया से पूछताछ के लिए सुशांत से पैसे के लेन-देन, ड्रग कनेक्शन, सुशांत की मानसिक स्थिति व उनको दी जाने वाली दवा संबंधी सवाल सवालों की लिस्ट तैयार कर रखी है.

सीबीआई की टीम आज लगातार 9वें दिन सैमुअल मिरांडा, सिद्धार्थ पिठानी, नीरज सिंह से 8 जून से 14 जून तक सुशांत के घर क्या-क्या हुआ, इस संबंध में पूछताछ कर रही है. सीबीआई इन सबसे पहले अलग-अलग व बाद में एक दूसरे को आमने सामने बिठाकर पूछताछ कर रही है. इस मामले में सभी आरोपितों का पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की तैयारी सीबीआई कर रही है. इसका कारण सभी आरोपितों की पूछताछ में विरोधाभास पाया जा रहा है. हालांकि सभी आरोपितों से साथ अलग-अलग पूछताछ के बाद इन सभी को एक साथ बिठाकर पूछताछ हो रही है.

उधर इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने दो ड्रग पेडलरों को गिरफ्तार किया है. एनसीबी ने शुक्रवार को 4 ड्रग पेडलरों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए मुंबई कार्यालय में बुलाया था. केपीएस मलहोत्रा के नेतृत्व में गठित टीम ने इन चारों से गहन पूछताछ की थी. इसके बाद देर रात एनसीबी ने करण अरोरा व अब्बास को गिरफ्तार किया है. इन दोनों से एनसीबी की टीम गहन पूछताछ करके सुशांत मामले में कनेक्शन का पता लगा रही है. एनसीबी ने इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से सुशांत मामले में ड्रग कनेक्शन की अतिरिक्त जानकारी भी मांगी है.

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर