कैडिला हेल्थ केयर ने कोविड-19 के इलाज में उपयोगी रेमडेक दवा भारतीय बाजार में उतारा

covid 19
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली/ अहमदाबाद,  13 अगस्त (हि.स.). भारत में निजी क्षेत्र की देशी, बहुराष्ट्रीय दवा निर्माता कंपनी जायडस कैडिला ने भारतीय बाजार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपयोगी दवा रेमडेसिवियर को रेमडेक ब्रांड नाम से उतारा.

दवा कंपनी कैडिला हेल्थकेयर ने गुरुवार को शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि रेमडेक की 100 मिलीग्राम की शीशी की कीमत 2,800 रुपये है. यह दवा निजी अस्पतालों तथा सरकारी अस्पतालों के साथ उसके खुदरा नेटवर्क के जरिए पूरे देश में उपलब्ध होगी.

कैडिला हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक डॉ. शरविल पटेल ने इस मौके पर ट्वीट कर कहा कि रेमडैक सबसे सस्ती दवा है, क्योंकि हम चाहते हैं कि कोविड-19 के इलाज में अधिक से अधिक मरीजों तक यह दवा पहुंच सके.’’ इस दवा के लिए सक्रिय दवा घटक (एपीआई) का विनिर्माण समूह की गुजरात स्थिति इकाई में किया गया है.

उल्लेखनीय है कि कैडिला हेल्थ केयर लिमिटेड , जिसे जायडस कैडिला नाम से भी जाना जाता है. एक भारतीय दवा कंपनी है.जिसका मुख्यालय अहमदाबाद , गुजरात , भारत में है। यह एक जेनेरिक दवा निर्माता भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी है, जिसका कुल राजस्व 7,104.30 करोड़ रुपये है. यह कंपनी कोविड-19 वैक्सीन बनाने के दूसरे ट्रायल में पहुंच गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/गोविन्द