PMJDY के तहत बैंकों को भेजी जा रही मई की किश्‍त

HS
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्‍ली, 01 मई (हि.स.). पीएम गरीब कल्‍याण पैकेज के तहत प्रधानमंत्री जनधन योजना (पीएमजेडीवाई) के महिला खाताधाराकों को मई माह की 500 रुपये की किश्त बैंकों में भेजी जा रही है. ये जानकारी शनिवार को ट्वीट कर देवाशीष पांडा वित्‍त मंत्रालय के वित्‍तीय सेवा विभाग के सचिव ने दी है.

पांडा ने वित्‍त मंत्रालय के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर बताया है कि प्रधानमंत्री जनधन खाताधारकों का पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं. उन्‍होंने बताया है कि बैंकों ने भीड़-भाड़ से बचने के लिए खाता नंबर के आखिरी अंक के अनुसार पैसे के वितरण की व्‍यवस्‍था की है.

उन्‍होंने कहा कि पहले दिन 4 मई को खाताधारकों के क्रमांक का अंतिम अंक 0 व 1 वालों के खातों में पैसे आएंगे, 5 मई को 2 व 3 अंक, 6 तारीख को 4-5, 8 को 6-7 व 11 मई को 8 व 9 अंतिम अंक वाले बैंक खातों में पैसे आएंगे.

वित्‍तीय सेवा विभाग के सचिव ने कहा है कि 11 मई के बाद किसी भी दिन खाताधारक अपने पैसे निकाल सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि सरकार ने यह सारे कदम लभार्थियों के स्‍वास्‍थ्‍य और कोरोना वायरस से लोंगों को बचाने के लिए किए जा रहे हैं.

पांडा ने कहा कि आपके पैसे पूरी तरह सुरक्षित है, जिसे बैंक के निर्देश के अनुसार बैंकों में बिना भीड़ किए, मोहल्‍ले के एटीएम मशीन और बैंक मित्रों सीएसपी से ये रकम ले सकते हैं.

उल्‍लेखनीय है कि लॉकडाउन 3.0 की घोषणा गृह मंत्रालय ने कर दी है जो कि 17 मई तक जारी रहेगी. इस दौरान एटीएम से पैसा निकालने पर कोई पाबंदी नहीं है.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/प्रजेश शंकर