गोण्डा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, दिल्ली से आई गर्भवती युवती निकली कोरोना पॉजिटिव

गोण्डा. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली से आई एक गर्भवती युवती को उसके गांव से लाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इसके बाद शाम होते-होते लखनऊ से आई जांच रिपोर्ट में तीन नए संक्रमित पाए जाने के साथ ही जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गई, जिसमें तीन मरीज स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से घर जा चुके हैं. इस प्रकार से जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 29 है.

मिली जानकारी के अनुसार, बेलसर विकास खण्ड के लिलोई कला ग्राम पंचायत के सूबेदार पुरवा निवासी 26 वर्षीय गर्भवती युवती दिल्ली में जांच कराने के बाद शुक्रवार को गोण्डा आ गई. दिल्ली में मिली उसकी जांच रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित पाई गई.

दिल्ली सरकार द्वारा गोण्डा प्रशासन को सूचना देने के बाद यहां हड़कम्प मच गया. आज सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उस युवती को किसी प्रकार से खोजकर जिला मुख्यालय पर स्थित सतीश चन्द्र पाण्डेय मेमोरियल हास्पिटल में बनाए गए कोविड-19 लेबल टू में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मधु गैरोला ने बताया है कि युवती के गर्भवती होने के कारण प्रशासन उसके उपचार को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता, इसलिए उसे लेबल टू में भर्ती कराया गया है.

युवती के गांव से लाने के बाद निर्धारित प्रोटोकाल का पालन करने के लिए एसडीएम तरबगंज राजेश कुमार, क्षेत्राधिकारी तरबगंज महावीर सिंह, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलसर के अधीक्षक डा. मेराज अहमद, थानाध्यक्ष उमरी बेगमगंज अतुल चतुर्वेदी, खण्ड विकास अधिकारी सदानंद चौधरी, आदि गांव में पहुंचे और पूरे गांव को हाट स्पाट घोषित करते हुए सील कर दिया गया. उसके घर से तीन किमी के दायरे को कैन्टेनमेंट के रूप में चिन्हित कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में ही गांव के सेनेटाइजेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है. इस बीच पण्डरी कृपाल स्थित कोविड-19 लेबल वन में भर्ती एक मरीज को आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. नोडल अधिकारी डा. देवराज चौधरी ने कहा कि जिले के कुल 26 संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है.

बलरामपुर जिले का एक मरीज भी अभी यहां उपचार रत है. इस बीच सायंकाल लखनऊ से आई जांच रिपोर्ट में तीन नए मरीज पाए गए हैं. यह सभी मनकापुर क्षेत्र के बैरीपुर रामनाथ गांव का एक,बल्लीपुर गांव का एक व उपाध्याय पुर ग्रंट गांव माजरा भटपुरवा का एक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है. दो दिनं पूर्व एक वाहन पर सवार होकर 17 लोग गोण्डा आए थे.

यहां जांच करने के उपरान्त उतरौला रोड पर स्थित स्वामी विवेकानंद इण्टर कालेज में कोरंटाइन कराया गया था. साथ ही नमूना लेकर जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था. आज देर शाम आई जांच रिपोर्ट में तीन व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए. उन्हें तत्काल कोविड-19 लेबल वन में भर्ती करा दिया गया है. इन व्यक्तियों के साथ आए अन्य लोगों को भी अब संस्थागत कोरंटाइन सेण्टर से अलग किया जा रहा है.

हिन्दुस्थान समाचार/ इमरान आरिफ

Leave a Reply

%d bloggers like this: