भोपाल में दिग्विजय सिंह के साथ 150 कांग्रेसियों पर केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

25
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. मध्यप्रदेश (Madhya pradesh) में उपचुनाव से पहले ही सियासत शुरू हो गई है. आरोप प्रत्यारोप के साथ केस दर्ज कराने के केस भी लगातार आ रहे हैं. पेट्रोल-डीजल (Petrol and diesel) की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस (congress) लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है.

बुधवार को मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) समेत पार्टी के 150 पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी के विरोध में बगैर अनुमति के साइकिल रैली (cycle Ralley) निकालने पर ये केस दर्ज किया गया है. विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रहे इजाफे के विरोध में बुधवार को प्रदेशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था. एमपी की राजधानी भोपाल में दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की अगुवाई की थी और साइकिल रैली निकाली थी.

बड़ी संख्या में कांग्रेसी इकट्ठा हुए. हालांकि, बिना अनुमति प्रदर्शन करने के कारण पुलिस ने कांग्रेसियों के काफिले को अपेक्स बैंक तिराहे पर रोक लिया था. इसके बाद पुलिस ने दिग्विजय समेत 150 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बिना परमीशन विरोध प्रदर्शन करने, सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने और कलेक्टर का आदेश न मानने के कारण हिरासत में ले लिया.

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) पर निशाना साधते हुए कहा कि 2008 में जब केंद्र में यूपीए (UPA) की सरकार थी, तब शिवराज सिंह चौहान ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सीएम हाउस से मंत्रालय तक साइकल से सफर तय करने का नाटक किया था. अब सीएम क्यों चुप हैं?

उन्होंने कहा कि अगर वो जनता के हितैषी हैं तो उन्हें केंद्र सरकार के खिलाफ खड़े होना चाहिए. जनता को राहत देने का काम करना चाहिए. अगर शिवराज सिंह ईमानदार व्यक्ति हैं तो उन्हें अब भी साइकिल यात्रा निकालना चाहिए.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश समेत पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. पिछले 19 दिनों से लगातार देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में इज़ाफा हो रहा है.

बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इतिहास में पहली बार डीजल की कीमत पेट्रोल से भी ज्यादा हो गई. पिछले 18 दिनों में पेट्रोल की कीमत में 8.50 रुपये और डीजल की कीमत में 10.48 रुपये का इजाफा हुआ है.