आज से महंगी हुई कारें, जानिए किस कंपनी ने कितने बढ़ाएं दाम
  • कंपनियों का कहना है कि लागत बढ़ने और बाहरी आर्थिक वजहों से हमें कारों की कीमतें बढ़ाने का फैसला लेना पड़ा
  • किस कंपनी ने कारों की कितनी कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है

नई दिल्ली. अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान बना रहें है तो आज से आपको नई कार खरीदने पर ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. भारत में मौजूद कई कार कम्पनियां अपने प्रोडक्ट की कीमतें बढ़ाने के बारें में पहले ही बता चुकी है.

कंपनियों का कहना है कि लागत बढ़ने और बाहरी आर्थिक वजहों से हमें कारों की कीमतें बढ़ाने का फैसला लेना पड़ा. तो आइए जानते हैं किस कंपनी ने कारों की कितनी कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है.

MAHINDRA

महिन्द्रा ने अपने सभी व्हीकल्स की कीमतें 0.5 – 2.7 फीसद तक दाम बढ़ाने जा रही है, जो कि मॉडल के हिसाब से 5,000 और 73,000 रुपये के बीच हैं. कंपनी का कहना है कि जब उसने लागत कम करने के प्रयास किए तो मूल्य वृद्धि को रोकना संभव नहीं था.

TATA

टाटा भारत में अपनी सभी कारों के दाम 25000 तक बढ़ा रही है जिसमें टाटा की टिगॉर, टिआगो, नेक्सान, हेक्सा और हाल ही में लांच हुई हैरियर शामिल हैं. टाटा ने कहा कि लागत बढ़ने और बाहरी आर्थिक वजहों से कार के दाम बढ़ाने का फैसला किया गया है.

RENAULT

रैनो ने भी अपनी कारों की क़ीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. रैनो की सबसे पॉप्युलर Kwid की कीमतों में 3 फीसद तक की बढ़ोतरी की गई है. सभी कारों पर बढ़ी हुई कीमतें 1 अप्रैल 2019 से लागू होंगी. कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी बढ़ती इनपुट लागतों की वजह से की है.

NISSAN

निसान ने भी भारत में अपनी कार की कीमत में 4 फीसद तक का इजाफा किया है. बढ़ी हुई कीमतें 1 अप्रैल 2019 से लागू हो जाएंगी. कार की लागत में बढ़ोतरी की वजह से कम्पनी ने यह निर्णय लिया.

ISUZU

कम्पनी ने भारत में अपने व्हीकल्स की कीमत में 2 फीसद तक की बढ़ोतरी की है. ISUZU की बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो जाएंगी. व्हीकल्स की बढ़ी हुई कीमतें भारत में आज लागू हो जाएंगी.

Trending Tags- Latest auto news, Latest auto industry news, News from auto industry, Today latest auto news from india, Automobile industry india, Latest auto news, Latest cars news, Autocar india, Latest news in automobile industry, Auto news india in hindi, Car news today, Aaj ka samachar

%d bloggers like this: