नए साल से महंगी हो जाएगी कारें, इतने रुपये तक बढ़ेंगी कीमत

अगर आप भी न्यू ईयर पर कार खरीदने का मन बना रहे है तो आपको अब पहले से थोडी ज्यादा जेब डीली करनी होगी. टाटा मोटर्स वाहनों की कीमत पहली जनवरी से 40,000 रुपये तक बढाने वाली है.
कंपनी ने वाहनों के दाम बढाने को लेकर कहा कि लागत और अन्य बाहरी आर्थिक कारणों ने की वजह से हमें इजाफा करने के लिए मजबूर होना पड़ा . जनवरी 2019 में टाटा मोटर्स कॉम्पैक्ट SUV हैरियर लॉन्च करने वाली है जिसकी कीमत 16-20 लाख रुपए के बीच होगी. टाटा लगातार अपने पोर्टफोलियों में नई कार ऐड कर रहा है.
कंपनी छोटी कार से लेकर प्रीमियम एसयूवी तक सभी वाहनों के दाम में बदलाव करने जा रही है. इनकी दिल्ली के शोरूम में मौजूदा कीमत 2.36 लाख रुपये से 17.97 लाख रुपये तक है. जनवरी में कंपनी अपनी प्रीमियम एसयूवी हैरियर भी पेश करने वाली है.
2019 में टाटा एक बिल्कुल नई प्रिमियम हैचबैक भी लॉन्च करने वाली है जिसका कोडनेम 45X है और इसका लॉन्च 2019 के अंत तक अनुमानित है. कंपनी सभी कैटेगरी के वाहनों की कीमत में बढोतरी करेगी. हालांकि हर वाहन की कीमत शहर के हिसाब से अलग होगी.
टाटा मोटर्स से पहले मारुति सुजुकी, टोयोटा किर्लोस्कर, बीएमडब्ल्यू, इसुजु भी जनवरी से अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा कर चुके हैं. वहीं फोर्ड इंडिया बढ़ी लागत के बोझ को कम करने के लिये जनवरी से अपने मॉडलों के दाम 2.5 प्रतिशत तक बढ़ाएंगे. कंपनी ने हाल ही में इस बारे में सूचना दी है.
फोर्ड इंडिया के कार्यकारी निदेशक विनय रैना ने बताया कि कच्चे माल की कीमतों में तेजी से लागत बढ़ने और रुपये के उतार-चढ़ाव से चलते कम्पनी ने ये फैसला लिया है. फोर्ड भारत में फिगो 5 लाख से लेकर फोर्ड मस्टैंग 74.62 लाख तक की फेमस कारों की बिक्री करती है.
वहीं निसान मोटर इंडिया के निदेशक हरदीप सिंह बरार ने बयान जारी कर बताया था कि इंटरनेशनल बाजार में वस्तुओं के दाम बढ़ने और मुद्रा विनिमय दर में तब्दीली के चलते गाडियों के मूल्यों में बढोतरी जरूरी हो गई है.

%d bloggers like this: