राम मंदिर के निर्माण से खुश व्यापारी संगठन, मनाया दीप उत्सव

Ram Mandir
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रख दी है. भूमि पूजन की सभी प्रक्रिया करने के बाद प्रधानमंत्री ने शुभ मुहूर्त के वक्त शिला रखी. प्रधानमंत्री ने शिला रखकर वहां भूमि पर प्रणाम किया. राम मंदिर की नींव रखी जा चुकी है. इस समय देशभर में दिवाली जैसा माहौल है.

राम मंदिर निर्माण की शुरूआत होने से देश का व्यापारी समुदाय भी उत्साहित है. इस मौके पर देश के करोड़ों व्यापारियों ने आज अपनी दुकानों को फूलों से सजाया और राम नाम लिखे हुए मिट्टी के दीये जलाये. हर दुकान में कम से कम पांच दीये जलाए गए हैं.

आपको बता दें कि सोमवार को उद्योग व्यापार मंडल कोर कमेटी की बैठक में तय हुआ कि व्यापार मंडल से जुड़ी सभी ईकाइयां इस ऐतिहासिक दिवस का हिस्सा बनेंगी. इसका आह्वान व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने भी किया था

कैट के आह्वान पर देश में आज दिल्ली सहित देश भर में व्यापारियों ने अपने घरों में सुंदरकांड का पाठ किया और इसी तरह से देश भर के अनेक मंदिरों एवं बाज़ारों में भी सामजिक दूरी का पालन करते हुए सुंदरकांड का पाठ किया गया. कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल का कहना है कि राम मंदिर के निर्माण को लेकर व्यापारियों में बहुत उत्साह है. खंडेलवाल ने पीएम मोदी को कल यानी की गुरुवार को एक पत्र भेजकर मंदिर निर्माण को संभव कराने के उनके प्रयासों को सराहा और उनका शुक्रिया अदा किया है.