चीनी प्रोडक्ट का बहिष्कार कर रहे लोग, सेलेब्स को लिखा ओपन लेटर

amir khan
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

LAC पर हुई घटना में हमारे जवानों के शहीदों से लोगों के बीच चीन को लेकर आक्रोश देखने को मिल रहा है. लोग चाइना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और चाइनज प्रोडेक्ट न खरीदने की मांग कर रहे हैं.

कोरोना वायरस की वजह से पहले ही चीन की छवि पूरी दुनिया में खराब हो चुकी हैं, वहीं भारत के साथ पंगा लेकर चीन अपनी स्थिति को और खराब कर लिया है.

देश के अलग-अलग राज्यों में चाइनीज प्रोडक्ट का बहिष्कार करने की मांग उठ रही हैं. ट्रेडर्स बॉडी ने बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को एक ओपेन लेटर लिखकर उनसे चीनी सामानों की एंडोर्समेंट न करने की अपील की है.

साथ ही इस लेटर में चीनी सामग्रियों और सेवाओं के बॉयकॉट कैंपेन से जुड़ने की अपील की गई है. CAIT ने आमिर खान, कटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर, सलमान खान, माधुरी दीक्षित, शिल्पा शेट्टी, श्रद्धा कपूर सहित सभी बड़े सेलेब्स को चीनी उत्पादों के विज्ञापन न करने की अपील की है.

CAIT ने सभी सेलेब्स से चीनी वस्तुओं का बहिष्कार कर “भारतीय सामान – हमारा अभिमान” से राष्ट्र हित में जुड़ने का आवाहन किया है, जिसके बाद लोगों का आक्रोश और भी बढ़ गया.

सोशल मीडिया पर भी चीनी एप्स को इस्तेमाल न करने की अपील की जा रही है साथ ही लोग बायकॉट चाइनीज प्रोडेक्ट हैशटैग ट्रेंड करा रहे हैं.

गूगल प्ले स्टोर पर टिक टॉक की रेटिंग एक बार फिर गिरने लगी हैं, बता दें टिक टॉक को पहले भी इस तरह के प्रोटेस्ट का सामना करना पड़ चुका है. कुछ समय पहले टिक टॉक पर बेकार कंटेंट को प्रमोट करने का आरोप लगा था, जिसके बाद एप की रेटिंग 2 पर आ गई थी.