दिल्ली और नोएडा में Ola और Uber नहीं, लोगों को हो रही परेशानी

OLA-UBER-1200
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. देश में लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है. लॉकडाउन की वजह से करीब दो महीने से देश में सभी सर्विस बंद हैं. सरकार धीरे-धीरे कर लॉकडाउन खोल रही हैं. साथ ही लोगों को अपनी सभी सर्विस भी दोबारा शुरू करने के लिए कह रही है.

लॉकडाउन के कारण देशभर में ओला-ऊबर जैसी कैब सुविधाओं को बंद कर दिया गया था. लेकिन 4.0 में इसमें थोड़ी राहत दी गई है. कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन के कारण बंद हुई ओला और ऊबर कैब सर्विसेज अब फिर से शुरू हो चुकी है. हालांकि सरकार का कहना है  कि इन कैब सर्विस को सोशल डिस्टेंडिग का पूरा पालन करना होगा. अगर ये ऐसा नहीं करेगी तो इन कैब सर्विस को फिर  से बंद किया जा सकता है.

भले ही एक बार फिर ओला और ऊबर को चलाने की इजाजत एक बार फिर से दे दी गई हो. लेकिन अभी के लिए इसका परिचालन सिर्फ देश के 160 शहरों में ही किया जा रहा है.  इनमें कर्नाटक, तेलंगाना, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल और असम के शहर शामिल हैं.

नोएडा, गाजियाबाद,  दिल्ली के लिए सर्विस को चालू नहीं किया गया है. यहां पर सर्विस को चालू न करने के पीछे का कारण यहां पर हर दिन तेजी से बढ़ती कोरोना मरीज की संख्या है.

नोएडा से दिल्ली, दिल्ली से गाजियाबाद, और गाजियाबाद से नोएडा जाने के लिए ज्यादा परिवाहन नहीं हैं. ऐसे में इन जगहों पर ओला और ऊबर के न चलने के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.