मात्र 1200 रुपये में खरीदें Royal Enfield की ये बाइक

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड की बाइक्स के दिवानों की कमी नहीं है. फिर चाहे वो अमेरिका हो या फिर भारत हर देश में इस बाइक्स के दिवानें हैं. हर कोई इसे खरीदना चाहता है.

कंपनी भी लगातार कोशिश में लगी हुई है कि वो अपने राइड्रस को बेहतर से बेहतर सेवा दे सकें.पिछले कुछ समय से कंपनी ने अपने मॉडल्स के डिजाइन पर काफी काम किया है. ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने बाइक्स में नई तकनीक के साथ कई अच्छे फीचर्स को भी शामिल किया है.

कंपनी न सिर्फ बाइक्स के फीचर पर काम कर रही है. बल्कि कंपनी कीमत पर भी काम कर रही है. ताकि राइड्रस इस बाइक को खरीद पाये. हाल ही में कंपनी ने ग्राहकों के लिए राइडिंग गियर्स, एक्सेसरीज और स्केल मॉडल भी बाजार में पेश किये हैं जिन्हें काफी पसंद भी किया जा रहा है.

अगर आप भी रॉयल एनफील्ड के दिवाने हैं तो आज हम आपको उन तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिये आप इस बाइक को बेहद ही कम दाम में खरीद सकते हैं. आज हम आपको रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और 500 के स्केल मॉडल के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप सिर्फ 1200 रुपये में खरीद सकते हैं.

सबसे पहले बात अगर रॉयल एनफील्ड का डाईकास्ट स्केल मॉडल की जाये तो ये छोटा टॉय जैसा ही होता है. लेकिन इसका अहसास बिलकुल वैसा ही होता है जैसे कि रॉयल एनफील्ड की रियल बाइक हो.

अब बात अगर रॉयल एनफील्ड के डाई कास्ट मॉडल की जाये तो इस बाइक में मेटल और प्लास्टिक पार्ट्स का इस्तेमाल किया गया है. इन मॉडल्स का कुल वजन 250 ग्राम है. इसके अलावा रियल फील देने के लिए इनमें फ्री रोलिंग व्हील्स मिलते हैं.

कंपनी ने ये डाई कास्ट मॉडल उन बच्चों के लिए बनाए हैं, जिनकी उम्र 8 साल से ऊपर है और वे रॉयल एनफील्ड से काफी प्यार करते हैं. इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि यह मॉडल 36 महीनों के कम उम्र वाले बच्चों के लिए नहीं है. रॉयल एनफील्ड के इन डाईकास्ट स्केल मॉडल को रॉयल एनफील्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खरीद सकते हैं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: