कोलकाता में 40 रूटों पर बस सेवा शुरू, 5 मिनट के अंतर पर मिलेंगी बसें

कोलकाता. राजधानी कोलकाता में यात्री परिवहन की जरूरतों को देखते हुए राज्य परिवहन विभाग ने शहर की और 40 रूटों पर बस सेवा शुरू की है.

परिवहन विभाग की ओर से बताया गया है कि अब राजधानी कोलकाता में 5 मिनट के अंतराल पर सरकारी बस मिलेंगी. इससे पहले, राज्य सरकार ने 15 मार्गों पर बस सेवा शुरू की थी। लेकिन यात्रियों को कठिनाई हो रही थी. क्योंकि बसों में बहुत समय का अंतर था. यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए, सरकार ने बुधवार से 40 और मार्गों पर बस सेवा शुरू की. अब तक कुल 55 मार्गों पर बसें चल रही हैं.

पता चला है कि भविष्य में मार्गों की संख्या में और वृद्धि होगी.लॉकडाउन के बीच वाहनों की संख्या कम होने के कारण यात्रियों को परेशानी हो रही थी. शुरुआत में सरकार ने 15 मार्गों पर बसें शुरू कीं लेकिन इससे यात्रियों की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा था. इसके बाद बुधवार से इन 40 रूटों पर बसों की शुरुआत कर दी गई हैं.

हावड़ा स्टेशन से प्रत्येक 5 मिनट पर एक बस खुल रही है. यात्रियों की संख्या कम है. हालांकि बसों की संख्या में वृद्धि की गई है, लेकिन स्वच्छता नियमों का ध्यान रखते हुए ही बसें चलाई जा रही हैं. प्रत्येक बस में 20 यात्री सवार होंगे. वे आपस में सामाजिक दूरी बनाए रखेंगे. ड्राइवर की सीट केबिन होगी. कंडक्टर पीपीई पहने होंगे. फेस मास्क, हाथ दस्ताने और सैनिटाइजर अनिवार्य है। सरकार की इस पहल से यात्री भी खुश हैं.

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: