इंटरनेट सेंसेशन बना गाड़ी खींचता ये बैल, समझदारी का कायल हुआ सोशल मीडिया, देखें ये वीडियो

Untitled
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. कहा जाता है कि जानवर इंसानों के बहुत अच्छे दोस्त साबित होते हैं. जानवर इंसान के प्रति वफादार होता है. मवेशी और इंसान का रिश्ता बहुत पुराना है. बैल भी इंसानों का एक ऐसा ही साथी है. सोशल मीडिया पर बैल का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.

बैल के इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोग इसे ‘आत्मनिर्भर’ बैल बता रहे हैं. लोग लगातार इस वीडियो की प्रशंसा कर रहे हैं.

इस वीडियो को वेस्ट दिल्ली से सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने अपने ट्विटर पर पोस्ट किया है. उन्होंने इसका कैप्शन लिखा है, ‘Mesmerising ‘ मतलब ‘मंत्रमुग्ध ..

इस वीडियो में एक बैल खुद से गाड़ी में आता है और पीठ पर उसे लाद लेता है. आप देख सकते हैं कि गाड़ी में चारा भी लदा हुआ नजर आ रहा है. इसके बाद बैल खुद गाड़ी को खींचते हुए चलने लगता है.

बैल का वीडियो वायरल खूब तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देखकर लोग हैरान हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अभी तक एक लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

गाड़ी में पहले से ही चारा लदा हुआ है इसके बाद वो अपने सीगों की मदद से गाड़ी का आगे का हिस्सा अपने कंध पर रख लेता है और अपनी मंजिल की ओर चलने लगता है. बैल गाड़ी को बिना मालिक की मदद से घर के लिए निकल जाता है.

इस वीडियो को देखने के बाद लोग कई तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर शोभा रावत ने कहा, जानवर इंसान से ज्यादा समझदार होते हैं.


बैल की इस समझदारी का वीडियो देखने के बाद कुछ लोगों का कहना है कि ये बहुत ही खूब है. वहीं, कुछ यूजर्स का कहना है कि पशुओं को अपनी जिम्मेदारी अच्छे से पता है और उन्हें अपनी ड्यूटी का पूरा एहसास है, इंसान को भी इनसे कुछ सीखना चाहिए.

इस वीडियो को देखने के बाद विवेक शर्मा का कहना है कि अब तो जानवर भी आत्मनिर्भर हैं. इस वीडियो को देखने के बाद तो ऐसा लग रहा है मानो बैल को अपने हर काम की जानकारी हो.