राजस्थानः कई दौर की बातचीत के बाद BSF ने घुसपैठिये का शव पाक को सौंपा

BSF
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बाड़मेर, राजस्थान।

राजस्थान में पाकिस्तान बॉर्डर पर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे घुसपैठिए को सेना ने मार गिराया. सेना ने घुसपैठिए को पहले काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वो जब नहीं माना तो गोली मार दी. जिसके बाद उसके शव को पाकिस्तान को सौंप दिया गया है.

बाड़मेर जिले के बाखासर थाना क्षेत्र स्थित भारत-पाक सरहद पर सीमा सुरक्षा बल की चेतावनी के बावजूद तारबंदी फांदकर भारतीय सीमा में जबरन प्रवेश कर रहे घुसपैठिए को मार गिराने के बाद 6-7 दौर की बातचीत के पश्चात मंगलवार रात को पाकिस्तान को उसका शव सुपुर्द किया गया. मंगलवार रात पिलर संख्या 919/2डी के गेट से शव को पाक रेंजर को बीएसएफ ने सुपुर्द किया.

पिछले दिनों बाखासर से सटे भारत-पाक बॉर्डर तारबंदी को फांद रहे पाक घुसपैठिये को भारतीय बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया था. इसके बाद पिछले 4 दिनों से भारत-पाकिस्तान के बीच बैठकों का दौर चला, लेकिन शव लेने से पाक इनकार करता रहा. इस बीच शव को पुलिस सुरक्षा में सुरक्षित डी-फ्रिज में रखवाया गया. मंगलवार को बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच हुई सफल वार्ता के बाद शव उठाने के लिए राजी हुए.

इस पर बाखासर थाना पुलिस, बीएसएफ जवानों ने शव को पाक पुलिस को सुपुर्द किया. बाखासर थानाधिकारी भंवरसिंह ने बताया कि मारे गए घुसपैठिए की पहचान भैरूमल पुत्र रतनो कोली उम्र 22 वर्ष निवासी धुधारी, हरहो थापारकर, पाकिस्तान के रूप में की गई.

शव को सपुर्द करने के दौरान मृतक के भाई और पिता भी मौजूद रहे. 4 दिन में भारत और पाक के बीच करीब 6-7 दौर की वार्ता हुई. इसके बाद पाकिस्तान शव लेने के लिए राजी हुआ. बता दें कि 8 अगस्त को बाखासर बॉर्डर इलाके में तारबंदी को पार कर आए पाक घुसपैठिये को बीएसएफ जवानों की ओर से चेतावनी देने के बाद भी नहीं रुकने पर मार गिराया था.

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित