वीकली एक्सपायरी के दिन बाजार ने की गिरावट के साथ शुरूआत, लाल निशान पर सेंसेक्स और निफ्टी

Share Market
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. चीन और भारत के बीच का तनाव साफ तौर पर कारोबार पर देखने को मिल रहा है. बीते दिन गिराव ट के साथ बंद होने के बाद आज बाजार ने अपने कारोबार की शुरूआत भी गिरावट के साथ लाल निशान पर ही की है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं.

लाल निशान पर खुला बाजार-

आज कारोबार में वीकली एक्सपायरी का दिन है. आज के दिन कारोबार में  बॉम्बे स्टॉक एक्सजेंज का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 136.4 प्वाइंट की गिरावट के साथ 33,371.52 के स्तर पर खुला है. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 17.9 प्वाइंट की नरमी के साथ 9,863.25 के भाव पर खुला है. हालांकि कुछ ही देर में बाजार में तेजी लौट आई और मार्केट हरे निशान पर आकर कारोबार करने लगा.

 सुबह तकरीबन 10 बजे के करीब सेंसेक्स +39.38 (+0.12%) अंकों की तेजी के साथ 33,547.30 के स्तर पर कारोबार करता दिखाई दिया. तो वहीं निफ्टी 22.40 ( 0.23% ) अंकों की तेजी के साथ 9,903.55 के स्तर पर कारोबार करता दिखाई दिया.

 गिरावट के साथ खुले ये शेयर-

अब नजर अगर गिरावट के साथ कारोबार करने वाले शेयरों पर डाली जाये तो ओएनजीसी, एक्सिस बैंक, विप्रो, जेएसडब्ल्यू स्टील, अडानी पोर्ट्स, कोटक महिंद्रा, कोल इंडिया, लार्सन, टाटा मोटर्स, मारूति सुजूकी, बीपीसीएल, एनटीपीसी, आयशर मोटर्स, आईओसी, इंडसइंड बैंक, बजाज ऑटो, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और महिंद्रा एंड महिंद्रा में गिरावट के साथ लाल निशान कारोबार होते हुए देखा जा रहा है.

इन शेयरों में रही तेजी

बात अब तेजी के साथ कारोबार करने वाले शेयरों पर डाली जाये तो यूपीएल, जी इंटरटेनमेंट, डॉ रेड्डीज लैब्स, बजाज फिनसर्व, वेदांता, इंफोसिस, ब्रिटानिया, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, सिप्ला, भारती इंफ्राटेल, बजाज फाइनेंस, एचसीएल टेक, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, नेस्ले, श्री सीमेंट, रिलायंस और एशियन पेंट्स मजबूती के साथ हरे निशान कारोबार दर्ज किया जा रहा है.