Yamaha ने लॉन्च की FZ 25 और FZS 25 सबसे सस्ती 250cc बाइक, जानें कीमत और खूबियां

bike
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Yamaha ने 2020 Yamaha FZ 25 BS6 और Yamaha FZS 25 BS6 वर्जन को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. लंबे समय के बाद कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को लॉन्च किया है. कोरोना और लॉकडाउन के कारण कंपनी ने इन बाइक्स की लॉन्च को डाल दिया था.

अपडेटेड नेकेड लुक वाली रोडस्टर BS6 Yamaha FZ 25 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.52 लाख रुपये है, जबकि BS6 Yamaha FZS 25 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.57 लाख रुपये है. कंपनी ने नई बाइक्स को कंपनी की वेबसाइट पर अप्रैल से ऑनलाइन लिस्ट किया गया है.

नए एमिशन रेगुलेशन के अलावा इस बाइक में स्टाइलिंग से लेकर और फीचर्स में पुराने मॉडल के मुकाबले कई बदलाव किए गए हैं. FZ 25 आज Yamaha Motor India की डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो गई है वहीं FZS 25 की उपलब्धता के बारे में बाद में घोषणा की जाएगी.

यामाहा ने नई FZ25 में न केवल BS6 इंजन अपग्रेड किया है बल्कि बाइक के लुक्स में भी बदलाव किया है. Yamaha की दोनों ही बाइक में फ्यूल-इंजेक्शन टेक्नॉलजी के साथ बीएस6 कम्प्लायंट 250cc, सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन है, यह इंजन 8,000rpm पर 20.8PS पावर और 6,000rpm पर 20.1Nm का टॉर्क जनरेट करता है. साथ में 5 स्पीड गियरबॉक्स है. FZ25 में DRLs के साथ LED हैडलाइट्स, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ, इंजन काउल और निगेटिव LCD डिस्प्ले दिया गया है.

फीचर्स की बात करें, तो अपडेटेड मॉडल्स में मल्टी-फंक्शन निगेटिव एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED DRL, क्लास D बाइ-फंक्शनल LED हेडलैम्प, अंडर काउलिंग और इंजन कट-ऑफ स्विच के साथ साइड स्टैंड जैसे फीचर मिलते हैं. FZS-25 में लॉन्ग वाइजर, हैंडल ग्रिप्स पर ब्रश गार्ड्स और गोल्डन अलॉय वील्ज मिलते हैं.