कार और बाइक पर मिलने वाली है भारी-भरकम छूट, ये है कारण

नई दिल्ली.अगर आप बहुत समय से वाहन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. लेकिन पैसों की कमी के कारण नहीं खरीद पा रहे हैं. तो जल्द ही आपके लिए एक खुशखबरी आने वाली है. दरअसल अगले कुछ महीनों में आपको सस्ते दामों पर दोपहिया वाहन और कारें खरीदने का मौदा मिल सकता है.हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बीएस-6 मानक के पहले के वाहनों के भारी स्टॉक को खाली करने के लिए कंपनिया ऐसा कर सकती है.

कम होंगी कीमतें-

देश में अगले साल अप्रैल से भारत स्टेज छह यानी की बीएस-6 नियम लागू हो रहे हैं. ऐसे में कार और बाइक पर बड़े डिस्काउंट ऑफर्स मिलने की उम्मीद है.इसको लेकर 2 व्हीलर्स कंपनी बजाज ऑटो का कहना है कि घरेलू बाजार में पुराने बीएस-4 वाहनों की बाजार में एक साथ भरमार हो सकती है.

इसलिए कम होगें दाम-

इससे कंपनियों के बीच मौजूदा साल की दूसरी छमाही में कीमतों को लेकर काफी प्राइज कंपटीशन देखने को मिल सकता है.कंपनी ने अपनी 2018-19 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा है कि उसके उसके मोटरसाइकिल, तिपहिया वाहन तथा छोटे चौपहिया वाहन एक अप्रैल 2020 से कुछ महीने पहले ही बीएस-6 मानक लायक हो जाएंगे.

कंपनी ने अपने शेयरधारकों से कहा है कि पूरे उद्योग जगत के लिए हमारा मानना है कि 1 अप्रैल 2020 से लागू हो रहे बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के अप्रत्याशित परिणाम हो सकते हैं.

कंपनियों की मजबूरी-

साथ ही कंपनी का यह भी कहना है कि अभी प्रतिस्पर्धी कंपनियों के बीएस-6 को लेकर तैयारी का अनुमान लगा पाना मुश्किल है. लेकिन इस समय ज्यादातर कंपनियों के पास बीएस-4 वाहनों का बड़ा भंड़ार रहा है. ऐसे में इस साल के अंत तक वो इसे बाजार में झोंकने को मजबूर हो जाएंगें.

1 thought on “कार और बाइक पर मिलने वाली है भारी-भरकम छूट, ये है कारण”

Leave a Comment

%d bloggers like this: