अगले महीने विश्व कप क्वालीफायर में नहीं खेल पाएंगे ब्राजील के गेब्रियल युशुस

26
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 26 सितंबर (हि.स.). ब्राजील के फॉरवर्ड खिलाडी गेब्रियल युशुस को अब अगले महीने होने वाले विश्व कप क्वालीफायर से बाहर रहना होगा.

युशुस प्रीमियर लीग मैच में मैनचेस्टर सिटी के लिए खेलते हुए वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स के खिलाफ चोटिल हो गए थे, जिसके चलते वे अब अपने देश के लिए नहीं खेल पाएंगे. ब्राजील फुटबाल महासंघ (सीबीएफ) ने उक्त जानकारी दी.

सीबीएफ ने एक बयान में कहा कि बोलीविया और पेरू के खिलाफ होने वाले मैचों के लिए युशुस की जगह हर्था बर्लिन के माथियस क्यून्हा लेंगे.

युशुस अब कम से कम तीन हफ्तों के लिए फील्ड से बहार रहेंगे. वे अब रविवार को प्रीमियर लीग में लीसेस्टर सिटी के खिलाफ भी नहीं खेल पाएंगे. इसके अलावा वे अब बुधवार को बर्नले में लीग कप के चौथे राउंड टाई और 3 अक्टूबर को लीड्स यूनाइटेड में लीग गेम से भी बहार रहेंगे.

सीबीएफ ने कहा, “इंग्लिश क्लब ने ब्राजील टीम के डॉक्टर रोड्रिगो लासमास से संपर्क करके हमें गेब्रियल युशुस की चोट के बारे में सूचित किया है, जिसके बारे में वॉल्वरहैम्प्टन के खिलाफ मैच के बाद पता चला थ.”

विश्व कप क्वालीफायर के मैच 9 अक्टूबर से दक्षिण अमेरीका में खेले जाएंगे. हालांकि, वैश्विक खिलाड़ियों के संघ FIFPRO ने चिंता व्यक्त की है कि सभी मैच एसे क्षेत्र में खेले जाएंगे जोकि कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है.

हिंदुस्थान समाचार/दीपेश शर्मा