तीसरी बार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए ब्राजील के राष्ट्रपति, उड़ाते थे महामारी का मजाक

brazil president
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. वो तीसरी बार भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि एक सरकारी बयान जारी कर कहा गया है कि देश के राष्ट्रपति की हालत अच्छी है और वो डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

बता दें कि बोल्सोनारो 7 जुलाई को पहली बार कोरोना संक्रमित हुए थे और फिर प्रेजीडेंशियल पैलेस में क्वारनटीन हो गए थे. इसके बाद 21 जुलाई को टेस्ट हुआ और वो फिर से पॉजीटिव पाए गए.

राष्ट्रपति उड़ाते थे कोरोना का मजाक

देश में लगातार बढ़ते मामलों के बावजूद बोल्सोनारो अपनी रैलियों के दौरान या फिर किसी से मिलने के दौरान बिना मास्क के ही देखा गए थे. उन्होंने अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए सार्वजानिक स्थानों पर मास्क (Mask) अनिवार्य करने वाले कानून को शिथिल भी कर दिया था.

बोल्सोनारो ने कोरोना के खतरे इस कदर नजरअंदाज किया कि वो इसके रोकथाम के लिए कड़े उपायों का विरोध भी करते रहे हैं. कोरोना को रोकने के लिए लागू किए गए नियमों का उन्होंने पालन करने की कभी इच्छा नहीं जताई. इसको लेकर उनकी काफी आलोचना भी हुई थी.

दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है ब्राजील

ब्राजील दुनिया में दूसरा ऐसा देश है, जहां कोरोना वायरस के अधिक मामले हैं. अमेरिका के बाद ब्राजील में ही कोरोना वायरस की वजह से सबसे अधिक मौत हुई हैं और लोग चपेट में आए हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि ब्राजील में स्वास्थ्य सुविधाएं उतनी मजबूत नहीं हैं, यही कारण है कि यहां पर कोरोना वायरस के फैलाव काफी तेज़ी से हो रहा है और रिकवर होने के हालात काफी कम दिख रहे हैं.