ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो कोरोना नेगेटिव

jair bolsanaro-brazil
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के चौथी बार किए गए कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. राष्ट्रपति की ओर से शनिवार को यह जानकारी दी गई है.

दरअसल वह कई हफ्तों से अपने घर पर ही एकांतवास में थे. 7 जुलाई को उन्हें पहली बार कोरोना संक्रमित होने के बारे में बताया था. नई रिपोर्ट के बारे में बताते हुए बोल्सोनारो ने फेसबुक पर की गई पोस्ट में कहा है कि उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया है कि उन्होंने कब अपना नया टेस्ट करवाया.

इससे पहले बुधवार को तीसरी बार उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी. बोल्सोनारो ने हाईड्रोऑक्सीक्लोराक्वीन के साथ अपनी फोटो पोस्ट की है. हालांकि यह अभी तक सिद्ध नहीं हुआ है कि यह दवा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कितनी असरदार है. पर भारी मांग को देखते हुए भारत विश्व भर में इसकी आपूर्ति कर रहा है.

बोल्सोनारो के ठीक होने के बाद ऐसा उम्मीद की जा रही है कि वो फिर से लोगों के बीच जाएंगे. महामारी की शुरुआत से ही बिना मास्क के उन्हें भीड़ के बीच देखा गया था. साथ ही इस पर उनकी निंदा भी हुई थी. गुरुवार को भी उनकी एक फोटो सामने आई जिसमें राष्ट्रपति आवास में वह बिना मास्क लगाए बगीचे में काम कर रहे सफाईकर्मचारियों से बात कर रहे हैं.

ब्राजील में कोरोना संक्रमितों की संख्या वैश्विक स्तर पर अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है. यहां पर बड़ी संख्या में लोगों की कोरोना से मौत हो रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुप्रभा सक्सेना