अब WhatsApp से कर सकेंगे गैस की बुकिंग, ऑनलाइन कर सकते हैं पेमेंट

नई दिल्ली. भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने ग्राहकों की सुविधा के लिये देशभर में वॉट्सऐप (Whatsapp) के जरिये रसोई गैस बुकिंग (LPG Gas Booking) करने की सेवा शुरू करने का ऐलान किया है. कंपनी के पास 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं.

बीपीसीएल ने एक बयान में कहा कि भारत गैस के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्ह्टसएप के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि उसने सिलेंडर बुकिंग के लिये एक नया व्हट्एएप बिजनेस चैनल की शुरुआत की है. ये बुकिंग बीपीसीएल (BPCL) स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 पर की जा सकेगी.

सबसे पहले उपभोक्ता को भारत गैस (Bharat Gas) से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर BPCL स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 सेव करना होगा. इसके बाद व्हाट्सएप पर इस BPCL स्मार्टलाइन नंबर को Hi कहिए.
बुक या 1 नंबर सेंड करिए और आपकी बुकिंग कंफर्म हो जाएगी.

ग्राहक को तुरंत रसोई गैस सिलेंडर बुक होने का मैसेज मिल जाएगा. इस मैसेज में बुकिंग संख्या दर्ज होगी. इसके साथ ही उसे एक लिंक भी मिलेगा, जिस पर वो डेबिट या क्रेडिट कार्ड, यूपीआई या अन्य ऑनलाइन पैमेंट प्लेटफॉर्म से भुगतान कर सकते हैं. व्हाट्सएप पर गैस की बुकिंग उसी मोबाइल नंबर से हो सकेगी जो कंपनी के पास रजिस्टर्ड हैं.

एलपीजी बुकिंग (LPG Booking) करने के इस तरीके से ग्राहकों को और आसानी होगी, क्योकि अब ज्यादातर लोग व्हाट्सऐप से जुड़े हैं. चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं .

Leave a Reply

%d bloggers like this: