vijendra singh
vijendra singh
  • विजेंदर के घर लड़के ने जन्म लिया है. विजेंदर अब पिता बन गए है
  • विजेंदर और अर्चना की शादी बेहद साधारण तरीके से परिवारिक रिति रिवाजो से हुई थी. हरियाणा का भिवानी विजेंदर सिंह का पैतृक निवास है

बॉक्सिंग रिंग में विदेशी खिलाड़ियों को पटखनी दे चुके विजेंदर सिंह अब चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं. देश को कई मौकों पर अपनी शानदार मुक्केबाजी से गर्व कराने वाले हरियाणा के मुक्केबाज विजेंदर सिंह के घर नए मेहमान ने जन्म लिया है.

दिल्ली की दक्षिणी सीट से चुनावी मैदान में उतरे विजेंदर सिंह के घर चुनाव के नतीजे आने से पहले ही खुशखबरी आई है. विजेंदर के घर लड़के ने जन्म लिया है. विजेंदर अब पिता बन गए है. इस बात की जानकारी खुद विजेंदर सिंह ने ट्वीट करके दी.

बॉक्सर विजेंदर की शादी साल 2011 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर अर्चना सिंह के साथ हुई थी. अर्चना ने दिल्ली से ही सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और एमबीए भी पूरा किया है.

विजेंदर और अर्चना की शादी बेहद साधारण तरीके से परिवारिक रिति रिवाजो से हुई थी. हरियाणा का भिवानी विजेंदर सिंह का पैतृक निवास है. इस लिए इनका रिसेप्शन भिवानी पैलेस में आयोजित किया गया था.

29 अक्टूबर 1985 को हरियाणा के भिवानी जिले में जन्मे विजेंदर सिंह बेहद सामान्य परिवार से आते हैं. उनके पिता महिपाल सिंह बेनीवाल हरियाणा रोडवेज में बस ड्राइवर रहे हैं

कांग्रेस की टिकट पर विजेंदर 2019 के लोकसभा चुनाव में दक्षिणी दिल्ली से अपना भाग्य आजमा रहे हैं. पूरे इलेक्शन कैंपेनिंग के दौरान विजेंदर सिंह बोलते रहे कि वे किसान के बेटे हैं इसलिए जनता के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ेंगे.

साउथ दिल्ली से विजेंदर के सामने भारतीय जनता पार्टी के रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा हैं. इस लिए इस सीट पर मुकाबला कांटे का लग रहा है. दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था. दिल्ली में इस बार कुल 60.52 फीसदी मत पड़े जबकि दक्षिणी दिल्ली के 58.68 फीसदी मतदाताओं ने वोटिंग में हिस्सा लिया.

Trending Tags – Lok Sabha Election 2019 | Political news | Sports News | National news | Aaj ka Samachar