बॉलीवुड सेलेब्स को Chandrayan 2 पर है गर्व, कहा हम होंगे कामयाब

नई दिल्ली: चंद्रयान 2 की सफल लैंडिंग से 2.1 किलोमीटर से पहले ही वैज्ञानिकों का संपर्क टूट गया. इस मिशन के सफल न होने पर पूरा देश अफसोस के साथ वैज्ञानिकों के प्रयासों की भी तारीफ हो रही है. चंद्रयान 2 के सफल न होने पर राजनेताओं से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स भी वैज्ञानिकों के हौसले की तारीफ कर रहे हैं.

बॉलीवुड सेलेब्स चंद्रयान 2 को लेकर काफी खुश और एक्साइटेड थे. लेकिन संपर्क टूटने के बाद सेलेब्स ने उम्मीद नहीं छोड़ी है. उन्हें देश की इस कामयाबी पर गर्व है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस निम्रत कौर ने ट्वीट कर लिखा हमें इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए इसरो के हर मेहनतकश, प्रतिभाशाली लोगों के लिए ये एक अविश्वसनीय उपलब्धि है. चंद्रयान 2 पर बहुत ज्यादा गर्व है और इसकी पीछे जो सपना है उससे बहुत ज्यादा प्रेरित हूं. भले ही हमने संपर्क खो दिया है, लेकिन आशा नहीं खोई है.

अनुपम खेर ने लिखा गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए-जंग में, वो तिफ्ल क्या गिरे जो घुटनों के बल चले. वहीं रितेश देशमुख ने लिखा हम होंगे कामयाब. भविष्य उन लोगों का है जो अपने सपनों की सुंदरता में विश्वास रखते हैं. हमें @isro की पूरी टीम पर गर्व है. आज जो भी हासिल किया है, वो किसी से कम नहीं है. जय हिंद.

चंद्रयान 2 के सफल न होने पर इसरो चीफ के.सिवन मोदी के गले लगकर रो पड़े. इसके बाद पीएम मोदी ने इसरो चीफ को गले लगाकर उनका ढांढस बंधाया. पीएम मोदी ने सिवन की पीठ थपथपाई. इसके बाद उन्हें गले लगाया.

इससे पहले पीएम मोदी ने इसरो सेंटर से संबोधित करते हुए चंद्रयान 2 के सफर को शानदार और जानदार बताया. उन्होंने कहा कि इसके रिजल्ट अपनी जगह हैं जबकि न सिर्फ मुझे और देश को वैज्ञानिकों, इंजीनियरों के प्रयासों पर भी गर्व है.

उन्होंने इसरो के वैज्ञानिकों की तारीफ करते हुए कहा कि विक्रम लैंडर से संपर्क टूटने के बाद भी आप सब आश्वस्त थे कि अभी आगे कुछ काम तो होगा ही.

Leave a Reply

%d bloggers like this: