BJP कार्यकर्ताओं को पीटने का TMC पर आरोप

  • अभिजीत को रविवार शाम पुलिस ने एक नाबालिग से कथित छेड़खानी और यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया था
  • बीजेपी कर्मियों के पहुंचने की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में तृणमूल के कार्यकर्ता भी मौके पर जा पहुंचे

कोलकाता. कोलकाता के गरफा थाने में बीजेपी कार्यकर्ताओं को मारने पीटने का आरोप सत्तारूढ़ तृणमूल के कार्यकर्ताओं पर लगा है.

घटना रविवार देर रात की है. हालात इतने भयावह थे कि तृणमूल और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष को नियंत्रित करने के लिए जादवपुर, कसबा और पाटुली थाने से बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को गरफा थाना क्षेत्र में तैनात करना पड़ा.

रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) की भी तैनाती करनी पड़ी. लाठी चार्ज कर लोगों को तितर-बितर करना पड़ा. जिसके बाद आधी रात को हालात पर काबू पाया जा सका है. घटना की शुरुआत अभिजीत पॉल नाम के एक बीजेपी कार्यकर्ता की गिरफ्तारी से हुई है.

अभिजीत को रविवार शाम पुलिस ने एक नाबालिग से कथित छेड़खानी और यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया था. उसके खिलाफ प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेस (पॉक्सो) की धाराओं के तहत भी मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई थी. इधर सूचना मिलने के बाद देर रात बीजेपी कार्यकर्ता थाने जा पहुंचे. इन लोगों ने थाने का घेराव किया और नारेबाजी शुरू कर दी.

आरोप है कि बीजेपी कर्मियों के पहुंचने की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में तृणमूल के कार्यकर्ता भी मौके पर जा पहुंचे. आरोप है कि थाने के अन्दर ही तृणमूल कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को मारा पीटा.

पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे. जानकारी मिलने पर और अधिक संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता पहुंच गए. जिसके बाद दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक संघर्ष होने लगा.

पुलिस इसे संभालने में जब विफल रही तो आसपास के तीन थाने से अतिरिक्त संख्या में जवानों को बुलाना पड़ा जिसके बाद आधी रात को हालात सामान्य हो सके. संभावित संघर्ष के मद्देनजर सोमवार को भी पूरे क्षेत्र में पुलिसकर्मियों की तैनाती है. इलाके में रैफ को भी रूट मार्च कराया जा रहा है ताकि हालात सामान्य बने रहे.

हिन्दुस्थान समाचार‌ /ओम प्रकाश

Trending Tags- BJP | TMC | Trinamool | Politics News | Mamta Banerjee  

2 thoughts on “BJP कार्यकर्ताओं को पीटने का TMC पर आरोप”

Leave a Reply

%d bloggers like this: