सदस्यता अभियान में सपा-बसपा को तोड़ेगी भाजपा, पांच दिन चलेगा अभियान
  • लोकसभा चुनाव में भारी जीत से भारतीय जनता पार्टी यह बखूबी समझ चुकी है कि सपा और बसपा का बेस वोटर भी अपने पाले में आ चुका है
  • 15 जुलाई से 21 जुलाई तक विधानसभा स्तर पर सदस्यता अभियान की कार्यशाला का आयोजन होगा

कानपुर, 30 जून. केन्द्र में दोबारा सरकार बनाने के बाद भाजपा अब मिशन 2022 में जुट गयी है. जिसके चलते पांच दिन सदस्यता अभियान चलाया जाएगा और इस अभियान में खासकर उन लोगों को जोड़ा जाएगा जिनका सपा और बसपा से मोह भंग हो रहा है. जिससे मिशन 2022 में सपा बसपा किसी भी सूरत पर टक्कर देने लायक न हो सके.

लोकसभा चुनाव में भारी जीत से भारतीय जनता पार्टी यह बखूबी समझ चुकी है कि सपा और बसपा का बेस वोटर भी अपने पाले में आ चुका है. जिसके चलते पार्टी अब ऐसे वोटरों को सदस्य बनाकर मजबूती के साथ अपने साथ रखना चाहती है.

इसी के चलते छह जुलाई से पांच दिवसीय सदस्यता अभियान चलाने जा रही है. जिसमें उन वोटरों को सदस्य बनाया जाएगा जो भाजपा के विचारधारा से पहले तालुक नहीं रखते थे. इसके लिए पार्टी बूथ स्तर पर ऐसे वोटरों को चिन्हित कर चुकी है.

सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए रविवार को क्षेत्रीय महामंत्री भवानी सिंह ने क्षेत्रीय कार्यालय अंसल भवन में पदाधिकारियों के साथ बैठक की. सिंह ने कहा कि छह जुलाई से सदस्यता अभियान का शुभारंभ होगा. जिसमें नगर के प्रबुद्ध वर्ग के नागरिकों एवं अन्य दलों से आए कार्यकर्ताओं को सदस्य बनाया जाएगा.

यह कार्यक्रम पार्टी मुख्यालय में संपन्न होगा. सदस्यता अभियान को लेकर एक से पांच जुलाई तक मंडलों की बैठकें संपन्न होगी. प्रत्येक मंडल में अल्पकालीन विस्तारक को सात दिन की जिम्मेदारी में लगाया जाएगा.

15 जुलाई से 21 जुलाई तक विधानसभा स्तर पर सदस्यता अभियान की कार्यशाला का आयोजन होगा. सी श्रेणी के बूथों पर एवं क्षेत्र के पदाधिकारियों को बूथ पर सदस्य बनाने की जिम्मेदारी दी जाएगी. सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी भी इस संगठन पर सदस्यता अभियान में भाग लेंगे.

तीन दिन सार्वजनिक स्थानों पर कैंप लगाकर सदस्यता कराई जाएगी. बैठक में तय किया गया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करने वाले आम नागरिकों को भी सदस्य बनाकर पार्टी से जोड़ा जाएगा.

कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के सदस्यता अभियान के प्रभारी राम किशोर साहू ने कहा कि जिले में निवास करने वाले सभी वरिष्ठ जनों को बूथों पर पहुंचकर सदस्यता करानी होगी. जिससे प्रदेश नेतृत्व द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन हो सके.

जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि प्रदेश के निर्देश पर हम पार्टी के कार्यकर्ता सदस्यता अभियान को घर-घर दस्तक देकर पूर्ण करेंगे. इस दौरान महापौर प्रमिला पाण्डेय, विधायिका व प्रदेश महामंत्री नीलिमा कटियार, प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई, राम लखन रावत, प्रकाश शर्मा, कमलावती सिंह, अवधेश सोनकर आदि मौजूद रहें. हिन्दुस्थान समाचार/अजय

Trending Tags- BJP | Bundelkhand | BSP | Vidhansabha | Aaj ka Samachar | News Today

Leave a Comment

%d bloggers like this: